trendingNow11751328
Hindi News >>बॉलीवुड
Advertisement

Don फिल्म में कौन था ऐसा जिसे मिली Amitabh Bachchan से भी ज्यादा फीस, हर फिल्म में हीरो पर पड़ता था भारी!

Don Movie Unknown Facts: साल 1978 में बनी थी डॉन. जिसने स्टार बन चुके अमिताभ बच्चन को सुपरस्टार बना दिया. लेकिन क्या आप जानते हैं हीरो होने के बावजूद किसी और कलाकार को अमिताभ से ज्यादा फीस दी गई थी.

Don फिल्म में कौन था ऐसा जिसे मिली Amitabh Bachchan से भी ज्यादा फीस, हर फिल्म में हीरो पर पड़ता था भारी!
Stop
Pooja Chowdhary|Updated: Jun 23, 2023, 11:12 PM IST

Amitabh Bachchan Don: वो फिल्में जिन्होंने अमिताभ बच्चन के करियर को संवारा उनमें डॉन का नाम भी शामिल है जो 1978 में रिलीज हुई और अमिताभ हिंदी सिनेमा के आसमान में चमक उठे. एक के बाद एक फिल्में उनकी आती गईं और वो स्टार बनते गए. इस फिल्म से पहले ही वो स्टार बन चुके थे और डॉन ने उन्हें सुपरस्टार बना दिया. लेकिन क्या आप जानते हैं कि फिल्म के मेन हीरो होने के बावजूद कोई और था जिसे अमिताभ से ज्यादा फीस मिली थी. 

ये किरदार पड़ा था अमिताभ पर भी भारी
अमिताभ बच्चन के लिए ये फिल्म कई मायनो में खास थी. एक तो उनका डबल रोल था और दोनों ही रोल एक दूजे से बिल्कुल जुदा थे लिहाजा उन्हें खुद की क्षमता दिखाने का भरपूर मौका मिला था. उन्होंने इस रोल के लिए खूब मेहनत की थी लेकिन फिर भी उनसे ज्यादा फीस जिन्हें मिली वो थे अभिनेता प्राण जो फिल्म में जसजीत नाम के किरदार में दिखे थे और खूब सराहे भी गए. उनका रोल भी लोगों को इस कदर पसंद आया कि अमिताभ के रोल के बराबर ही उन्हें फेम मिला. 

कहा जाता है कि इस फिल्म के दौरान प्राण को चोट लग गई थी लिहाजा वो सीधे चल नहीं पा रहे थे ऐसे में फिल्म में भी उनका किरदार ऐसा बना दिया गया जो लंगड़ाकर चलता है और छड़ी का सहारा भी लेता है. इस किरदार को प्राण ने बखूबी जीया और वो छा गए. डॉन उस जमाने की ब्लॉकबस्टर हिट फिल्म रही थी जिसे कुल 70 लाख में बनाया गया और वो 7 करोड़ कमा गई. 

हर फिल्म में हीरो पर भारी पड़ते थे प्राण
एक्टर प्राण की यही बात थी उनके अभिनय में वो जादू था कि हर फिल्म में उन्हें हीरो से ज्यादा अहमियत दी जाती थी फिर चाहे उनके अपोजिट कोई भी हो.  

Read More
{}{}