trendingNow12080048
Hindi News >>बॉलीवुड
Advertisement

कभी Bobby Deol पर लगा था ससुर की 300 करोड़ की प्रॉपर्टी हड़पने का आरोप, करोड़पति घराने से आती हैं बीवी तान्या!

Bobby Deol Father in Law:  बॉबी देओल एक बार ससुर की प्रॉपर्टी हड़पने के आरोप में काफी सुर्खियों में रहे थे. उस समय उनकी वाइफ ने भाई का नहीं बल्कि पति का सपोर्ट किया था. आइए बॉबी देओल के ससुर के बारे में बताते हैं.

बॉबी देओल प्रॉपर्टी विवाद
Stop
Varsha|Updated: Jan 26, 2024, 03:41 PM IST

'एनिमल' की वजह से बॉबी देओल इस समय काफी चर्चा में हैं. अब थिएटर के 56 दिन बाद ये फिल्म ओटीटी पर भी रिपब्लिक डे के मौके पर रिलीज हो गई है. फैंस रणबीर कपूर और बॉबी देओल की फिल्म को नेटफ्लिक्स पर देख सकेंगे. खैर यहां हम बात कर रहे हैं बॉबी देओल के बर्थडे पर उनके जिंदगी के सबसे अजीबोगरीब समय की. ऐसा वक्त जब वह कानूनी पचड़ों में फंस गए थे. लेकिन उनके लिए वो समय बहुत ही दर्द देने वाला था. चलिए 'थ्रोबैक इंटरव्यू' सीरीज में बॉबी देओल के उस किस्से के बारे में बताते हैं.

27 जनवरी 1969 में बॉलीवुड के सबसे बड़े एक्टर धर्मेंद्र के घर में बॉबी देओल का जन्म हुआ. सनी देओल जैसे भाई मिले तो अजेता-विजेता जैसी बहनें भी. घर के छोटे लाडले बॉबी देओल ने साल 1995 में 'बरसात' फिल्म से डेब्यू किया. पहली ही फिल्म उनकी सफल साबित हुई. मगर एक वक्त ऐसा भी था जब उन्होंने करियर में उतार चढ़ाव देखे.

पर्सनल लाइफ की बात करें तो बॉबी देओल की पत्नी हैं तान्या आहूजा. दोनों की मुलाकात एक रेस्टोरेंट में हुई. तान्या को पहली बार ही देखते ही बॉबी को प्यार हो गया था. दोनों की बातचीत हुई और फिर प्यार. पहली बार की मुलाकात में तो बॉबी को ये भी नहीं पता होगा कि तान्या जाने माने बैंकर की बेटी हैं. आगे चलकर दोनों ने साल 1996 में धूमधाम से पंजाबी रीति-रिवाज से शादी की. बस इस तरह तान्या आहूजा से तान्या देओल बन गईं. वह पेशे से फैशन डिजाइनर हैं.

बॉबी देओल के करोपति हैं ससुरालवाले
बॉबी देओल की पत्नी तान्या का परिवार काफी रईस परिवारों में से आता है. एक्टर के ससुर देवेंद्र आहूजा करोड़पति बैंकर रहे हैं. वह एक कंपनी के मैनेजिंग डायरेक्टर भी रहे हैं. जबकि तान्या का घर भी मुंबई में ही था जो कि काफी खूबसूरत और 5000 स्कावयर फीट एरिया में फैला था.

'फर्स्ट लेडीज' को दिए पुराने इंटरव्यू  में तान्या देओल ने बताया था कि किस तरह शादी से पहले और बाद में उनकी जिंदगी बदल गई. क्योंकि वह बिजनेस फैमिली से आती हैं और फिल्मी फैमिली में आकर उन्हें काफी चीजें पता चली. जैसे बिजनेस में आपकी एक फिक्स शिफ्ट होती है. जबकि फिल्मों में ऐसा कुछ नहीं होता है. 

तान्या के पिता का अफेयर
शादी के कुछ समय बाद बॉबी देओल और तान्या को पता चला कि देवेंद्र आहूजा का किसी एयरहोस्टेज से अफेयर चल रहा है. इस वजह से तान्या की फैमिली में काफी तनाव हो गया था.ऐसे में देवेंद्र आहूजा के बेटे विक्रम और दूसरी बेटी मोनीषा ने उनका विरोध किया था. पूरी फैमिली उनके खिलाफ हो गई थी. ऐसे में सिर्फ बॉबी और तान्या ही थे जो उनका समर्थन कर रहे थे.

बॉबी देओल पर 300 करोड़ की प्रॉपर्टी हड़पने का आरोप
कहते हैं कि देवेंद्र आहूजा का झुकाव बॉबी देओल और तान्या की ओर था. इसलिए क्योंकि दोनों ने उनका साथ दिया था. वहीं, खबरों में तो ये भी कहा गया था कि उन्होंने बेटे विक्रम को प्रॉपर्टी से बेदखल कर दिया था. कुछ रिपोर्ट्स में तो ये भी कहा गया था कि तान्या के पिता ने अपने अंतिम संस्कार से भी बेटे को दूर रखने की बात कही थी. वहीं बॉबी देओल के साले साहब ने उनपर प्रॉपर्टी हड़पने का आरोप लगाया था.

बॉबी देओल के साले ने किया केस
तान्या की पिता की मौत के बाद विक्रम ने कोर्ट में केस डाल दिया था. बॉबी देओल  पर साले साहब ने आरोप लगाया था कि उनकी बहन और जीजा ने पिता को भड़काया और 300 करोड़ की प्रॉपर्टी हड़प ली. ऐसे में कई साल तक केस भी चला.

बॉबी देओल ने क्या कहा था
काफी विवाद होने के बाद एक इंटरव्यू में बॉबी देओल ने चुप्पी तोड़ी थी. 'हफिंगम पोस्ट' को दिए इंटरव्यू में बॉबी देओल ने इन आरोपों को सिरे से खारिज किया था. उन्होंने कहा था कि इन कानूनी पचड़ों की वजह से उनके काफी पैसे खराब हो गए. उन्हें काफी मुसीबत झेलनी पड़ी थी.

Read More
{}{}