Hindi News >>बॉलीवुड
Advertisement

शादी के लिए दो बार घर से भागी थी एक्ट्रेस; फिर भी कभी न बन सकीं पहली बीवी; जीनत अमान-हेमा मालिनी को देती थीं टक्कर

Bindiya Goswami: 70 और 80 के दशक में इंडस्ट्री पर कई टॉप एक्ट्रेसेस राज किया करती थी, जिनमें से एक बिंदिया गोस्वामी भी थीं, जिन्होंने कई हिट फिल्मों में काम किया और कई सुपरस्टार के साथ उनकी जोड़ी को भी खूब पसंद किया गया, लेकिन जितनी उनकी प्रोफेशनल लाइफ चमकदार रहीं उतनी पर्सनल नहीं रह पाई. 

Bindiya Goswami
Stop
Vandana Saini|Updated: Jun 29, 2024, 02:44 PM IST

Bindiya Goswami Life Story: 70 और 80 के दशक में कई टॉप एक्ट्रेसेस थी, जो हिंदी फिल्म इंडस्ट्री पर राज करती थी, जिनमें राखी गुलज़ार, परवीन बॉबी, रेखा, हेमा मालिनी, जया प्रदा और जीनत अमान जैसी कई एक्ट्रेसेस के नाम शामिल हैं, लेकिन उस दौर में एक ऐसी भी एक्ट्रेस थी, जो उनको जबरदस्त टक्कर दिया करती थीं. 

उनका नाम था बिंदिया गोस्वामी. उन्होंने उस दौर में कई हिट फिल्मों में काम किया. उस दौर के कई बड़े सुपरस्टार जैसे राजेश खन्ना, सुनील दत्त, अमिताभ बच्चन, शशि कपूर, शत्रुघ्न सिन्हा और अमोल पालेकर के साथ बड़े पर्दे पर रोमांस भी किया है, जिनके साथ उनकी दमदार केमिस्ट्री को काफी पसंद भी किया जाता था. 

बिंदिया ने कई हिट फिल्मों में किया काम

बिंदिया गोस्वामी ने 'गोलमाल', 'शान', 'खट्टा मीठा' और 'दादा' जैसी कई और सुपरहिट फिल्मों में काम किया और अपने दमदार अभिनय और खूबसूरत से इंडस्ट्री के साथ-साथ अपने फैंस के बीच अपनी पहचान बनाई थी. हालांकि, उनका करियर काफी छोटा रहा, लेकिन दमदार रहा और इसमें कोई दोराय नहीं है. 

पर्सनल लाइफ की होती थी चर्चा

एक्ट्रेस अपनी प्रोफेशनल लाइफ के साथ-साथ अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर भी सुर्खियों में रहीं. बताया जाता है कि जितनी चमकदार उनकी प्रोफेशनल लाइफ रही उतनी पर्सनल नहीं रह पाई. रिपोर्ट्स के मुताबिक, एक पार्टी के दौरान हेमा मालिनी की मां की नजर बिंदिया पर पड़ी थी, जिसके बाद उन्होंने कुछ फिल्म निर्माताओं से उनकी सिफारिश की थी. 

जीनत अमान संग मारपीट करते थे पति मजहर खान, आंख पर लग गई थी चोट; आज भी है निशान

ऐसे हुई थी करियर की शुरुआत 

बिंदिया ने अपने करियर की शुरुआत ‘जीवन ज्योति’ से की थी. हालांकि, उनकी कई फिल्मों को असफलता का सामान भी करना पड़ा, लेकिन इसके बाद ‘खट्टा मीठा’ और ‘प्रेम विवाह’ जैसे फिल्में उनकी सफलता में भागी बनी. इतना ही नहीं, ऋषिकेश मुखर्जी द्वारा निर्देशित कॉमेडी ‘गोलमाल’ उनके करियर की सबसे बड़ी हिट थी.

शादीशुदा एक्टर से हुआ था प्यार

बताया जाता है कि अपने करियर की पीक पर जा कर बिंदिया को उस दौर के फेमस और शादीशुदा एक्टर विनोद मेहरा से प्यार हो गया था, जिसके बाद उन्होंने एक्टर के साथ शादी करने का फैसला किया. हालांकि, उनके घरवाले इस शादी के खिलाफ थे, लेकिन बिंदिया ने विनोद मेहरा के लिए अपना घर छोड़ दिया और वो एक्टर की दूसरी पत्नी बनीं. 

कभी नहीं बन पाईं पहली पत्नी 

विनोद से शादी के चार साल बाद दोनों ने अलग होने का फैसला किया. इसके बाद उनकी जिंदगी में मशहूर फिल्ममेकर जेपी दत्ता आए, जो उनसे 13 साल बड़े थे और साथ में शादीशुदा भी थे, लेकिन एक बार फिर बिंदिया उनके साथ शादी के फैसले पर अड़ी रही. ऐसे एक्ट्रेस ने दो बार शादी की, लेकिन कभी पहली पत्नी नहीं बन सकीं. 

अब क्या करती हैं एक्ट्रेस?

दूसरी शादी के बाद बिंदिया ने फिल्मों से दूरी बना ली, लेकिन उनके पति ने फिल्में बनाना जारी रखा. फिलहाल, आज के समय में बिंदिया एक बेहतरीन कॉस्ट्यूम डिजाइनर बन चुकी हैं. उन्होंने रानी मुखर्जी, ऐश्वर्या राय और करीना कपूर जैसी कई एक्ट्रेसेस के लिए कॉस्ट्यूम डिजाइन किए हैं.

{}{}