trendingNow12154566
Hindi News >>बॉलीवुड
Advertisement

सलमान खान के साथ बॉलीवुड डेब्यू, सुपरहिट फिल्म ने बना दिया स्टार, अब हैं कहां?

Kahan Gum ho gaye sitare: सलमान खान की सुपरहिट फिल्म 'तेरे नाम' में निर्जरा भारद्वाज का किरदार निभाकर भूमिका चावला रातोंरात स्टार बन गई थीं. साउथ फिल्म इंडस्ट्री से आई भूमिका ने पहली हिंदी फिल्म से तहलका मचा दिया था. हालांकि, तेरे नाम के बाद उनकी कोई भी फिल्म वह पहले जैसे कमाल नहीं दिखा पाई. लगातार फ्लॉप फिल्में देने के बाद भूमिका चावला मां और बहन के सपोर्टिंग रोल में सिमट कर रह गईं.

भूमिका चावला ने सलमान खान के साथ बॉलीवुड डेब्यू किया था.
Stop
Mridula Bhardwaj|Updated: Mar 13, 2024, 03:15 PM IST

Kahan Gum ho gaye sitare: एक्ट्रेस भूमिका चावला (Bhumika Chawla) ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी. उन्होंने साल 2000 में युवाकुडु नाम की तेलुगु फिल्म से डेब्यू किया. साल 2000 से लेकर 2002 तक उन्होंने तेलुगु और तमिल भाषा की खूब सारी फिल्मों में काम किया. इसके बाद साल 2003 मे उन्हें बॉलीवुड में डेब्यू करने का मौका मिला.

भूमिका चावला (Bhumika Chawla) का हिंदी फिल्म डेब्यू बेहद शानदार रहा, क्योंकि उन्होंने सलमान खान (Salman Khan) की ब्लॉकबस्टर फिल्म 'तेरे नाम' (Tere Naam) से बॉलीवुड से अपना पहला कदम रखा. इस फिल्म में निर्जरा भारद्वाज नाम की सीधी-सादी लड़की का किरदार निभाकर स्टार बन गईं. इसके बाद उन्हें अभिषेक बच्चन के साथ 'रन' नाम की फिल्म की, जो फ्लॉप साबित हुई. 

'महाभारत' की द्रौपदी बनने वाली थीं जूही चावला, इस वजह से ठुकराया, रूपा गांगुली की चमकी किस्मत

लगातार फ्लॉप फिल्मों के कारण बॉलीवुड में नहीं जमा पाईं पैर
इसके बाद भूमिका चावला ने 2004 से 2005 के बीच सलमान खान के साथ 'दिल ने जिसे अपना कहा', 'सिलसिले और दिल जो भी कहे...' फिल्में कीं.  तीनों ही फिल्में बॉक्स ऑफिस पर पिट गईं. इसके बाद 2006 में वह अमिताभ बच्चन और अक्षय कुमार स्टारर फिल्म 'फैमिली' भी नजर आईं, इसके बाद  2007 में भूमिका ने अक्षय खन्ना की 'गांधी माई फादर' की. ये फिल्में भी कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाईं. लगातार फ्लॉप के कारण भूमिका चावला साउथ सिनेमा में ज्यादा एक्टिव हो गईं. हालांकि, बॉलीवुड फिल्मों के साथ भी वह लगातार साउथ की फिल्में कर रही थीं. 

लंबे ब्रेक के बाद की बॉलीवुड में वापसी
2007 के बाद भूमिका चावला ने बॉलीवुड से लंबा ब्रेक लिया और 2016 में आई फिल्म 'एमएस धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी' में धोनी बने सुशांत सिंह राजपूत की बहन का किरदार निभाया. इसके बाद भूमिका बॉलीवुड में बहन या सपोर्टिंग किरदारों में ही बंधकर रह गई और वह भी बहुत कम. हालांकि, उन्होंने साउथ सिनेमा में लगातार खूब काम किया. 

'किसी का भाई किसी की जान' में पिछले साल आई थीं नजर
'एसएस धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी' के बाद भूमिका चावला ने 'खामोशी' और 'ऑपरेशन रोमियो' जैसी फिल्में की, लेकिन उनके किरदार सपोर्टिंग रहे. भूमिका चावला आखिरी बार पिछले साल सलमान खान की फिल्म 'किसी का भाई किसी की जान' में नजर आई थीं. इस फिल्म में उन्होंने लीड एक्ट्रेस पूजा हेगड़े की भाभी का किरदार निभाया. भूमिका चावला अभी भी एक्टिंग की दुनिया से जुड़ी हुई हैं, लेकिन अब वह सिर्फ सपोर्टिंग किरदारों में ही नजर आ रही हैं.

Read More
{}{}