Hindi News >>बॉलीवुड
Advertisement

Chirayu Malik: उम्र 7 साल से भी कम और लाखों में कमाई, ये है इंडिया का सबसे छोटा और सक्सेस्फल कंटेंट क्रिएटर?

Youtube एक बहुत बड़ा प्लेटफॉर्म है जहां हर उम्र के लोग कंटेंट देखते हैं और कंटेंट पोस्ट भी करते हैं. क्या आप जानते हैं कि सात साल से भी कम उम्र वाला चिरायु मालिक (Chirayu Malik) देश का सबसे छोटा और सक्सेस्फल कंटेंट क्रिएटर कहलाता है? आइए जानते हैं कि आखिर चिरायु मालिक है कौन...

Chirayu Malik: उम्र 7 साल से भी कम और लाखों में कमाई, ये है इंडिया का सबसे छोटा और सक्सेस्फल कंटेंट क्रिएटर?
Stop
Ananya Srivastava|Updated: May 02, 2023, 08:56 PM IST

Chirayu Malik Youngest Successful Indian Content Creator: बॉलीवुड फिल्मों की फैन फॉलोइंग कितनी और कैसी है, इसका किसी को परिचय नहीं चाहिए लेकिन यह देखा गया है कि अब ये फैन फॉलोइंग और प्लेटफॉर्म्स के कंटेंट में बंट गई है. अब, फिल्मों के साथ-साथ सोशल मीडिया, यूट्यूब और ओटीटी जैसे प्लेटफॉर्म्स पर भी कंटेंट स्ट्रीम किया जा रहा है और इसके कई टेकर्स भी हैं. आज हम एक यूट्यूबर की बात कर रहे हैं, जो सोशल मीडिया पर भी काफी ज्यादा पॉपुलर हैं. अगर आप सोच रहे हैं कि इस यूट्यूबर में ऐसा क्या खास है, तो बता दें कि इसकी उम्र सात साल से भी कम है और इसे देश का सबसे छोटा और सक्सेस्फल कंटेंट क्रिएटर माना जा रहा है. बता दें कि हम जिस यूट्यूबर, व्लॉगर और सोशल मीडिया इंफ्लुएंसर की बात कर रहे हैं, उसका नाम चिरायु मलिक (Chirayu Malik) है. चिरायु मालिक कौन हैं, उनकी फैन फॉलोइंग कितनी है और वो कितनी कमाई करते हैं, आइए सबकुछ जानते हैं... 

ये है देश का सबसे छोटा और सक्सेस्फल कंटेंट क्रिएटर!

जैसा कि हमने आपको अभी बताया, सात साल से भी कम उम्र वाले चिरायु मलिक को देश का सबसे छोटा और सक्सेस्फल कंटेंट क्रिएटर माना जा रहा है! चिरायु का जन्म 5 मई, 2016 को हुआ था यानी कुछ ही दिनों में वो सात साल के हो जाएंगे. चिरायु मलिक के यूट्यूब चैनल की बात करें तो उसका नाम 'चिरायु पायल मलिक' (Chirayu Payal Malik) है और 2021 में शुरू हुए इस चैनल पर अब तक 2.51 मिलियन सब्सक्राइबर्स हैं. चिरायु डेली व्लॉग्स डालता रहता है और हर लगभग वीडियो पर 2-3 मिलियन व्यूज आ जाते हैं. बता दें कि व्लॉग्स के साथ-साथ चिरायु यूट्यूब शॉर्ट्स भी बनाकर पोस्ट करता रहता है. 

यूट्यूब के साथ-साथ इंस्टाग्राम पर भी मचा रखी है धूम!

चिरायु मलिक के यूट्यूब स्टैटिस्टिक्स तो हमने आपको दे दिए हैं लेकिन साथ ही, आपको यह भी बता दें कि ये बच्चा जितना एक्टिव और फेमस यूट्यूब पर है, इसकी उतनी ही फैन फॉलोइंग इंस्टाग्राम (Chirayu Malik Instagram) पर भी है. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि चिरायु के इंस्टाग्राम पेज का नाम 'चिरायुमलिक_9' है और इसे उनकी माँ, पायल मलिक हैंडल करती हैं. चिरायु अब तक 1,248 पोस्ट्स कर चुके हैं और इनके कुल मिलाकर 404k फॉलोअर्स हैं. 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Chirayu Malik (@chirayumalik_9)

अब जाहिर-सी बात है कि यूट्यूब और इंस्टाग्राम पर ऐसी दमदार फॉलोइंग रखने वाला है शख्स लाखों में कमाई कर रहा होगा! वैसे तो आप समझ गए होंगे लेकिन अगर नहीं तो बता दें कि चिरायु मलिक यूट्यूबर अरमान मलिक (Armaan Malik) के बेटे हैं; वही अरमान मलिक जिनकी दो बीवियां हैं, पायल मलिक (Payal Malik) और कृतिका मलिक (Kritika Malik). चिरायु अरमान की पहली बीवी, पायल मलिक का बेटा है.

{}{}