trendingNow11679443
Hindi News >>बॉलीवुड
Advertisement

Bollywood Legends: सनी और अनिल कपूर में कभी नहीं बनी, एक ने मुंह पर थूका तो दूसरे ने दबाया गला

Anil Kapoor Films: फिल्मी सितारे अपने अहंकार के बगैर नहीं चलते. हर कोई अपने को दूसरे बड़ा समझता है. लेकिन कई बार बात हाथ से निकल जाती है और अहंकार दुश्मनी में बदल जाता है. एक्टर एक-दूसरे का सामना नहीं करते. एक दौर में अनिल कपूर और सनी देओल की यही स्थिति थी. दोनों बार-बार टकराते रहे.  

Bollywood Legends: सनी और अनिल कपूर में कभी नहीं बनी, एक ने मुंह पर थूका तो दूसरे ने दबाया गला
Stop
Ravi Buley|Updated: May 03, 2023, 10:55 PM IST

Sunny Deol Films: जब दो बराबरी के स्टार एक फिल्म में हो तो दोनों में अच्छी दोस्ती होती है या फिर तकरार और अहंकार. ऐसा ही कुछ हुआ 1988 में आई फिल्म इंतकाम के दौरान. फिल्म में अनिल कपूर, सनी देओल, मीनाक्षी शेषाद्री तथा किमी काटकर की मुख्य भूमिकाएं थी. यहां बात दोस्ती की नहीं बल्कि तकरार की थी. अनिल कपूर और सनी देओल एक दूसरे को फूटी आंख नहीं सुहाते थे. चूंकि फिल्म साइन कर चुके थे, इसलिए साथ काम करना मजबूरी थी. लेकिन शूटिंग के दौरान कुछ ऐसा हुआ कि दोनों एक-दूसरे को मारने पर उतारू हो गए. यह झगड़ा इतना बड़ा कि यूनिट के लोगों को बीच बचाव के लिए आना पड़ा.

और पकड़ ली कॉलर
हुआ यह कि फिल्म के एक सीन की शूटिंग के दौरान अनिल कपूर को सनी देओल पर चिल्लाना था, गुस्सा दिखाना था. लेकिन उस सीन के दौरान अनिल कपूर पूरा टाइम सनी देओल के मुंह पर चिल्लाते हुए थूक उड़ाते रहे. सनी देओल बार-बार उन्हें समझाते रहे कि वह ऐसा न करे. लेकिन अनिल कपूर ने सुनकर भी अनसुना कर दिया. नतीजा यह हुआ कि सनी देओल ने अपना धैर्य खो दिया और अनिल कपूर की कॉलर पकड़ ली. फिल्म की पूरी यूनिट को इन लोगों के बीच बचाव करने के लिए बीच में कूदना पड़ा. दरअसल मामला इसी फिल्म का नहीं था.

कौन बड़ा स्टार
इंतकाम से पहले मई 1988 में ही दोनों की फिल्म आई थी, राम अवतार. इस फिल्म के दौरान भी दोनों के बीच तनातनी चली. अनिल कपूर ने आरोप लगाया कि शूटिंग करते हुए सनी देओल जानबूझ कर उनका गला दबा रहे थे.  लेकिन सनी ने कहा कि वह सिर्फ वही एक्शन कर रहे थे, जो फाइट मास्टर ने उनसे कहा. एक फिल्मी अखबार में जब फिल्म का विज्ञापन छपा तो सनी देओल यह देख कर भड़क गए कि अनिल कपूर का नाम ऊपर था और उनका नीचे. इस बात को लेकर सनी और उनके हट्टे-कट्टे दोस्तों ने अखबार में जाकर हंगामा खड़ा कर दिया.

नाम ही सब कुछ है
जब हंगामा बढ़ गया उस वक्त के सीनियर जर्नलिस्ट अली पीटर जॉन ने सनी से कहा कि अनिल कपूर सीनियर हैं, इसलिए उनका नाम ऊपर दिया गया है. यही नहीं, जॉन ने सनी के दफ्तर में आकर हंगामा खड़ा करने की शिकायत धर्मेंद्र से की. इस पर धर्मेंद्र ने अपने बेटे को डांट लगाई. 1989 में भी दोनों की साथ में एक फिल्म आई थी जोशीले. इस फिल्म में भी दोनों के बीच तनाव हो जाता लेकिन मामला आगे बढ़ा नहीं. दरअसल एक ट्रेड पेपर में अनिल कपूर के फोटो के आगे सनी देओल का नाम लिखा गया था जिससे धर्मेंद्र काफी नाराज हो गए. तुरंत उस ट्रेड पेपर ने अपनी गलती को सुधारा भी और माफी भी मांगी.

 

Read More
{}{}