trendingNow11786895
Hindi News >>बॉलीवुड
Advertisement

पिता की एक्टिंग से थर-थर कांपते थे लोग, बेटे को न मिली फिल्में और न मिला नाम

Shadab Khan Flop Career: पिता बेहद बड़े स्टार थे और उस जमाने में सपोर्टिंग रोल्स में सबसे ज्यादा फीस वसूलने वाले एक्टर्स में से एक थे लेकिन शादाब उनकी ऊंचाइयां नहीं छू सके. 

पिता की एक्टिंग से थर-थर कांपते थे लोग, बेटे को न मिली फिल्में और न मिला नाम
Stop
Zee News Desk|Updated: Jul 20, 2023, 08:13 AM IST

Shadab Khan Career: बॉलीवुड पर अक्सर नेपोटिज्म को बढ़ावा देने के आरोप लगते हैं. स्टार किड्स डेब्यू से पहले ही सुर्खियों में छाए रहते हैं, जबकि आउटसाइडर्स पहचान हासिल करने के लिए स्ट्रगल करते रहते हैं. लेकिन इन सबके बीच कुछ स्टार किड्स ऐसे भी हैं जो फिल्म इंडस्ट्री में अपनी छाप छोड़ने में नाकाम साबित हुए हैं. इन्हीं में से एक हैं शोले के गब्बर यानी अमजद खान के बेटे शादाब खान (Shadab Khan).

पिता बेहद बड़े स्टार थे और उस जमाने में सपोर्टिंग रोल्स में सबसे ज्यादा फीस वसूलने वाले एक्टर्स में से एक थे लेकिन शादाब उनकी ऊंचाइयां नहीं छू सके. बता दें कि शादाब ने 1997 में रानी मुखर्जी के साथ राजा की आएगी बारात से डेब्यू किया था। फिल्म के जरिए रानी मुखर्जी बॉलीवुड में नोटिस की गईं और उनके स्टार बनने के रास्ते खुल गए लेकिन शादाब को कोई खास फायदा नहीं हुआ.उन्हें फिल्में नहीं मिलीं और काम पाने के लिए उन्हें चार साल तक इंतजार करना पड़ा.फिर उन्हें कमल हासन की फिल्म हे राम में एक भूमिका मिली. 

ये एक छोटा सा रोल था इसलिए शादाब को फिल्म से कोई खास फायदा नहीं हुआ. साल 2000 में शादाब अभिषेक बच्चन और करीना कपूर की पहली मूवी रिफ्यूजी में नजर आए थे और इसके बाद उन्होंने एक्टिंग छोड़ दी. शादाब ने एक्टिंग के बजाए राइटिंग करनी शुरू कर दी. उन्होंने पिता अमिताभ बच्चन पर एक बायोग्राफी भी लॉन्च की थी जिसे महानायक अमिताभ बच्चन ने लॉन्च किया था. इसके अलावा उन्होंने कुछ फिल्मों की भी स्क्रिप्ट लिखने का काम किया है. 2019 में उन्हें जॉन अब्राहम स्टारर रोमियो अकबर वॉल्टर से एक्टिंग की दुनिया में वापसी की थी. 2020 में आई हिट वेब सीरीज स्कैम 1992 में उनके काम को काफी सराहा गया था. पर्सनल लाइफ की बात करें तो शादाब ने 2005 में रुमाना अचवा से निकाह किया था. 

Read More
{}{}