trendingNow12020199
Hindi News >>बॉलीवुड
Advertisement

जब बल्ब वाली ड्रेस पहनकर डांस कर रहे थे अमिताभ बच्चन, बाद में हुआ पछतावा

Bollywood Retro में आज हम बात करेंगे अमिताभ बच्चन की फिल्म याराना की. इस फिल्म हिट रही थी. इस फिल्म की ना केवल कहानी लोगों को खूब पसंद आई बल्कि बल्ब वाली ड्रेस भी काफी चर्चा में रही. जानिए इस बल्ब वाली ड्रेस के पीछे की कहानी क्या है.  

अमिताभ बच्चन
Stop
Shipra Saxena|Updated: Dec 20, 2023, 03:15 PM IST

Bollywood Retro: अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) इंडस्ट्री में कई साल से राज कर रहे हैं. करियर की शुरुआत से लेकर अब तक बिग बी ने सिनेमा के पर्दे पर हर रोल को उतारा है. आज हम आपको बिग बी की कई साल पहले आई फिल्म 'याराना' के एक गाने की शूटिंग ड्रेस के बारे में बताएंगे. इस फिल्म का एक गाना 'सारा जमाना' बहुत फेमस हुआ था. ये फिल्म सुपरहिट हुई थी और गाना भी हिट रहा था. लेकिन क्या आपको पता है बल्ब वाली ड्रेस का आइडिया खुद बिग बी ने दिया था और उसके बाद उन्हें पछतावा भी हुआ था. जानिए क्यों.

5 करोड़ से ज्यादा का किया बिजनेस 
'याराना' (Yaarana) फिल्म साल 1981 में रिलीज हुई थी. फिल्म का निर्देशन राकेश कुमार ने किया था. इसमें अमिताभ के अलावा अमजद खान, नीतू सिंह, तनूजा और कादर खान लीड रोल में थे. ये फिल्म खूब चर्चा में रही थी. यहां तक कि इस फिल्म ने करीबन 5 करोड़ का बिजनेस किया था. फिल्म की ना केवल कहानी लोगों को पसंद आई थी बल्कि इसके गाने भी लोगों की जुबां पर चढ़ गए थे.

 

 

बल्ब वाली पहनी जैकेट
'याराना' फिल्म के 'सारा जमाना' गाने में अमिताभ बच्चन ने बल्ब वाली ड्रेस पहनी थी. इस ड्रेस में लगे बल्ब म्यूजिक के अकॉर्डिंग जलते और बुझते. बिग बी ने केबीसी के सेट पर इस गाने को लेकर कई बातें बताई. बिग बी ने कहा- 'उन्होंने ने ही ड्रेस में बल्ब लगाने का आइडिया डिजाइनर को दिया था. जब आउटफिट बनकर आया तो मैंने डिजाइनर से पूछा कि ये कैसे किया. उसने बताया कि सारे बल्ब को तार से जोड़ा गया है. एक तार प्लग में लगेगा और बल्ब जलेंगे.'

 

 

हुआ अफसोस
अमिताभ बच्चन ने कहा कि मेरे लिए ये खास एक्सपीरियंस था. जिसमें बिजली रन कर रही थी और म्यूजिक के साथ जल बुझ रही थी. लेकिन बाद में मुझे अफसोस हुआ कि ऐसा नहीं करवाना चाहिए था.

 

 

 

 

Read More
{}{}