trendingNow12332651
Hindi News >>बॉलीवुड
Advertisement

अमिताभ बच्चन को सताया अपशगुन का डर, घर में 'महाग्रंथ' को रखने को लेकर कांपा कलेजा

Amitabh Bachchan: अमिताभ बच्चन इन दिनों नाग अश्विन की फिल्म 'कल्कि 2898 एडी' शानदार और दमदार परफॉर्मेंस के दम पर खूब तारीफें बटोर रहे हैं. फिल्म में अमिताभ बच्चन ने अश्वत्थामा की भूमिका निभाई है. हाल ही में अमिताभ बच्चन ने स्क्रिप्ट को और अच्छे से समझने के लिए महाभारत ऑर्डर की थी, लेकिन वह उसे घर में नहीं रख पाए.  

किस अपशगुन का डर सताया बिग बी को?
Stop
Mridula Bhardwaj|Updated: Jul 12, 2024, 01:32 PM IST

Amitabh Bachchan: अमिताभ बच्चन 81 की उम्र में फिल्म 'कल्कि 2898 एडी' शानदार और दमदार परफॉर्मेंस कर बता दिया है कि आज भी बॉलीवुड के महानायक वही हैं. 'कल्कि 2898 एडी' की सक्सेस सेलिब्रेशन के बीच बिग बी इन दिनों एक दुविधा में पड़े हैं. खास बात यह है अमिताभ की यह दुविधा अपशगुन की भ्रांति की वजह से है. 

अमिताभ बच्चन  (Amitabh Bachchan) ने खुद खुलासा किया कि उन्होंने 'कल्कि 2898 एडी' की सफलता के दौरान महाभारत खरीदी थी, लेकिन जब यह पहुंची तो उन्हें एक समस्या का सामना करना पड़ा. अभिनेता ने अपने ब्लॉग पर बताया कि उन्होंने अपने घर के लिए पवित्र पुस्तक मंगवाई थी, लेकिन जब यह पहुंची तो उन्हें अहसास हुआ कि महाभारत को घर पर नहीं रखना चाहिए. उपाय के तौर पर बिग बी ने पवित्र पुस्तक को लाइब्रेरी में रखने का फैसला किया. अमिताभ ने बताया कि उन्होंने पुस्तक खरीदने के पीछे की वजह स्क्रिप्ट के बारे में अधिक जानना समझना बताया है.

कैटरीना कैफ और विक्की कौशल की शादी में भी आते हैं लो फेज! डील करने पर एक्टर बोले- 'हाथ पकड़ते हैं...'

घर में नहीं रखते, इसलिए लाइब्रेरी में की डोनेट
अमिताभ बने लिखा - 'वास्तव में हमारे शास्त्रों से सीखने के लिए इतना कुछ है कि एक अशिक्षित व्यक्ति को शिक्षित करने के लिए वह सब कुछ हासिल करने का प्रयास किया जा रहा है, जिससे वह कुछ ज्ञान प्राप्त कर सके, इसलिए महाभारत के कई खंडों का एक अंक मंगवाया गया. जब यह आया, तो घर में किताब रखने का मुद्दा था, क्योंकि घर में रखना मना माना जाता है. इसलिए इसे लाइब्रेरी को दे दिया गया.'

इमोशनल सीन के लिए अक्षय कुमार ने पिता की मौत को किया याद, कट के बाद भी नहीं रुके झर-झर करते आंसू

'कल्कि 2898 एडी' में अमिताभ बच्चन ने निभाई अश्वत्थामा की भूमिका
अमिताभ बच्चन ने 'कल्कि 2898 एडी' में अमर अश्वत्थामा की भूमिका निभाई थी. अभिनेता को उनके प्रदर्शन के लिए प्रशंसा मिल रही है. 'कल्कि 2898 एडी' भी एक बड़ी हिट के रूप में उभरी है. नाग अश्विन की फिल्म ने 15 दिनों में भारत में 543.45 करोड़ रुपये की कमाई की है. यह फिल्म दुनिया भर में 1000 करोड़ रुपये के कलेक्शन की ओर बढ़ रही है. अमिताभ के सीक्वल के लिए वापसी की उम्मीद है.

महाभारत को लेकर क्या है भ्रांति?
बता दें कि महाभारत को लेकर समाज में एक भ्रांति है कि इसे घर में रखने से कलह होता है. दरअसल, महाभारत एक परिवार में संपत्ति के झगड़े पर आधारित महाग्रंथ है. ऐसी मान्यता है कि इसे घर में रखने निगेटिव ऊर्जा घर की ओर आकर्षित होती है. हालांकि, इसका कोई वैज्ञानिक प्रमाण नहीं मिलता है.

Read More
{}{}