trendingNow11910845
Hindi News >>बॉलीवुड
Advertisement

Dharmendra: धर्मेंद्र ने सचमुच चला दी थी असली बंदूक; सामने थे अमिताभ, जानिए ये कब और कहां हुआ...

Amitabh Bachchan: धर्मेंद्र और अमिताभ की जोड़ी फिल्मों में बेहद सफल रही है. दोनों निजी जिंदगी में भी बहुत अच्छे दोस्त रहे हैं. हालांकि धर्मेंद्र उम्र में बड़े हैं. एक फिल्म की शूटिंग के दौरान धर्मेंद्र ने बंदूक से असली गोली चला थी और सामने खड़े थे, अमिताभ...!  

Dharmendra: धर्मेंद्र ने सचमुच चला दी थी असली बंदूक; सामने थे अमिताभ, जानिए ये कब और कहां हुआ...
Stop
Ravi Buley|Updated: Oct 11, 2023, 08:50 PM IST

Film Shooting: फिल्मों की शूटिंग के दौरान कई बार हादसे होते हैं और अमिताभ बच्चन कई बार इसके गवाह रहे हैं. एक बार ऐसा भी हुआ का उनके साथी स्टार धर्मेंद्र न सचमुच की बंदूक से असली गोली चला दी. यह किस्मत थी कि अमिताभ बाल-बाल बच गए! घटना 1975 में आई फिल्म शोले की शूटिंग से जुड़ी है. फिल्म अमिताभ और धर्मेंद्र, जय-वीरू के रूप में अच्छे दोस्त बने थे. खुद अमिताभ बच्चन ने अपने शो कौन बनेगा करोड़पति के एक एपिसोड में इस घटना का जिक्र किया था. उन्होंने बताया कि यह शोले के क्लाइमेक्स सीन की शूटिंग की घटना थी.

बात क्लाइमेक्स की
अमिताभ बच्चन ने खुलासा किया कि वह इस फिल्म की शूटिंग में धर्मेंद्र द्वारा चलाई गई असली बंदूक की गोली लगने से बाल-बाल बच गए. एक प्रतियोगी के साथ बातचीत में अमिताभ ने फिल्म के क्लाइमेक्स की घटना का जिक्र किया. प्रतियोगी से बातचीत में यह बात निकल आई कि शोल में धर्मेंद्र के चरित्र वीरू के पास अगर ज्यादा गोला-बारूद रहता तो शायद अमिताभ के चरित्र जय को बचाया जा सकता था. तभी अमिताभ ने बताया किया कि कैसे सीन के दौरान धर्मेंद्र ने गलती से असली गोली चला दी थी. अमिताभ ने घटना का विस्तार से जिक्र किया. उन्होंने कहा कि जब हम शूटिंग कर रहे थे, तब धरमजी नीचे थे और मैं पहाड़ी के ऊपर था.

चिढ़ गए गरम धरम
अमिताभ के अनुसार जब फिल्म के सीन में धर्मेंद्र बंदूक में गोलिया भरते हुए उसे चला रहे हैं, तो एक समय ऐसा आया कि वह गोलियां नहीं उठा पा रहे थे. कुछेक मौकों पर ऐसा हुआ तो वह बहुत चिढ़ गए. अमिताभ ने बताया कि फिर पता नहीं क्या हुआ उन्होंने बंदूक में कारतूस डाल दिया और वे असली गोलियां थीं! शॉट नहीं होने से चिढ़कर उन्होंने बंदूक चला दी. उन्होंने आगे कहा कि जब मैं पहाड़ी पर खड़ा था तो गोली मेरे कान के पास से गुजर गई और मैंने एक हूओश की आवाज सुनी. धरमजी ने असली गोली चलाई थी. अमिताभ ने कहा कि मैं किस्तम से बच गया. शोले हिंदी सिनेमा कि क्लासिक फिल्म मानी जाती है. इसमें अमिताभ की पत्नी जया बच्चन और धर्मेंद्र की पत्नी हेमा मालिनी भी थीं. फिल्म में संजीव कुमार ने ठाकुर और अमजद खान ने खलनायक गब्बर की भूमिकाएं निभाई थीं. निर्देशक थे, रमेश सिप्पी.

 

Read More
{}{}