trendingNow11778197
Hindi News >>बॉलीवुड
Advertisement

Ajmer 92 Teaser: रेप और ब्लैकमेलिंग का घिनौना खेल, 1992 का अजमेर स्कैंडल जिसे जानकर कांप जाएगी रूह!

Ajmer 92 Movie: अजमेर 92 में 31 साल पहले हुए रेप और ब्लैकमेलिंग के घिनौने खेल का सच दिखाया गया है. जिसे जानने के बाद आपकी भी रूह कांप जाएगी.

Ajmer 92 Teaser: रेप और ब्लैकमेलिंग का घिनौना खेल, 1992 का अजमेर स्कैंडल जिसे जानकर कांप जाएगी रूह!
Stop
Pooja Chowdhary|Updated: Jul 13, 2023, 05:32 PM IST

Ajmer 92 Story: इतिहास में ऐसे अनेकों कांड दर्ज हैं जिनके बारे में आज की पीढ़ी ना तो जानती है और ना ही इससे वाकिफ है. एक ऐसा ही कांड़ 31 साल पहले राजस्थान के अजमेर में हुआ था. साल 1992 जब फोन की एक घंटी ने मानो सब कुछ बदलकर रख दिया था. अब इसी स्कैंडल को पर्दे पर दिखाया जा रहा है फिल्म अजमेर 92 (Ajmer 92) में जिसका टीजर अब रिलीज कर दिया गया है. 

टीजर देख ही खड़े होंगे रोंगटे
टीजर में दिखाया गया है राजस्थान का एक नामचीन शहर अजमेर. जिसमें कुछ लड़कियों को फोन आता है और फिर रेप, ब्लैकमेलिंग और इस मुश्किल वक्त से हारी लड़कियों के सुसाइड का खेल शुरू हो जाता है. प्रशासन भी इन खबरों से चौंक जाता है. टीजर में काफी कुछ सस्पेंस रखा गया है तो काफी रोंगटे खड़े करने वाला है. 

इस फिल्म की खास बात है कि इसमें कोई बड़ी कास्ट नहीं है. कम फेमस कलाकारों के साथ बनाई गई इस फिल्म का टीजर काफी इम्प्रेसिव लग रहा है. जिसे देखने के बाद दर्शक काफी एक्साइटेड नजर आ रहे हैं और अभी से फिल्म के अच्छा होने की बात कही जा रही है. 

क्या था अजमेर 1992 कांड
31 साल पहले अप्रैल के महीने में हुए इस भयावह कांड ने हर किसी के होश उड़ा दिए थे. 100 से ज्यादा लड़कियों के साथ हुई हैवानियत की खबर तब जिसने भी सुनी वो हैरान रह गया और जिन परिवारों ने इसे झेला उनके दुख का अंदाजा लगा पाना मुश्किल था. उस वक्त एक अखबार के पहले पन्ने पर सोफिया गर्ल्स कॉलेज की कुछ स्टूडेंट की ब्लर फोटो छापी गई थी जिसके बाद ही ये सारा हल्ला मचा. उन लड़कियों ने बताया कि शहर के कुछ बड़े परिवार के बेटों ने उनका शोषण किया वो भी आपत्तिजनक फोटो सर्कुलेट कराने की धमकी देकर. दरअसल ये सबसे पहले एक लड़की से शुरू हुआ था और उस लड़की को धमकी देकर उसकी सहेलियों के साथ भी ऐसा ही किया गया और ऐसे 100 लड़कियों का रेप हुआ तो 250 लड़कियों की विवादित तस्वीरें सोशल फैल गईं. 

दोषियों को मिली थी सजा
हैरानी की बात ये थी कि इस मामले में ज्यादातर पीड़िताओं ने चुप रहने का फैसला लिया जबकि 2 लड़कियां अपने बयान ने नहीं हटीं जिसकी बदौलत ही 8 आरोपियों में से 4 को छोड़ दिया गया तो 4 को 10 साल की सजा सुनाई गई. 
   
    
  

Read More
{}{}