trendingNow11736310
Hindi News >>बॉलीवुड
Advertisement

Adipurush: आदिपुरुष से पहले भी साउथ के सितारों ने हिंदी में ली करोड़ों की ओपनिंग, ये हैं टॉप 10 की रेटिंग

Adipurush Opening: इन दिनों इंडस्ट्री में एक ही सवाल गूंज रहा हैः आदिपुरुष की ओपनिंग कितनी बड़ी होगीॽ बॉलीवुड को फिल्म से बड़ी उम्मीदें हैं. प्रमोशन भी खूब हुआ. एडवांस बुकिंग उम्मीद के हिसाब से है. अच्छी बात यह है कि पहले भी टिकट खिड़की पर ऐसी फिल्में आई हैं, जिनमें साउथ के सितारों ने फर्स्ट डे ही ऊंची उड़ान भरी है...  

Adipurush: आदिपुरुष से पहले भी साउथ के सितारों ने हिंदी में ली करोड़ों की ओपनिंग, ये हैं टॉप 10 की रेटिंग
Stop
Ravi Buley|Updated: Jun 13, 2023, 04:54 PM IST

Adipurush First Day Collection: शुक्रवार को रिलीज होने के लिए तैयार आदिपुरुष की एडवांस बुकिंग रविवार को शुरू हो गई. फिल्म ट्रेड के अनुसार पहले दो दिन में फिल्म के 45 हजार टिकटों की एडवांस बुकिंग देश भर में हो चुकी है. गुरुवार रात तक यह आंकड़ा साढ़े तीन से चार लाख टिकटों तक पहुंचने का अनुमान है. ट्रेड विशेषज्ञ मान रहे हैं कि यह फिल्म पहले ही दिन दुनिया भर में बढ़िया कलेक्शन करेगी. निर्माता टी सीरीज और बॉलीवुड के लिए यह राहत भरी खबर है क्योंकि आदिपुरुष का मेकिंग बजट 500 करोड़ रुपये है. प्रभास और कृति सैनन की फिल्म के लिए विदेश में भी एडवांस बुकिंग शुरू हो चुकी है.

ये है बाहुबली रिकॉर्ड
एडवांस बुकिंग के आंकड़े बता रहे है कि आदिपुरुष को 3डी में देखने के लिए लोग ज्यादा इच्छुक हैं. 3डी शो के टिकट तेजी से बिक रहे हैं. भारतीय सिनेमा में किसी भी फिल्म के लिए सबसे ज्यादा प्री-सेल यान एडवांस बुकिंग का रिकॉर्ड बाहुबली 2 के नाम है. फिल्म के 6 लाख टिकट रिलीज से पहले बिके थे. इसके बाद शाहरुख खान की पठान है, जिसने रिलीज से पहले ही 5.56 लाख टिकट बेच दिए. केजीएफ 2 5 लाख टिकटों के साथ तीसरे स्थान पर है. ट्रेड को उम्मीद है कि आदिपुरुष गुरुवार आधी रात तक आसानी से 4 लाख टिकटों का आंकड़ा छू लेगी.

पहले भी छाए प्रभास
फिल्म को मिल रहे रेस्पॉन्स को देखते हुए माना जा रहा है कि हिंदी में फिल्म की एडवांस बुकिंग 25-30 करोड़ रुपये की होगी. फिल्म में लोगों की यही दिलचस्पी बनी रही तो काउंटर पर टिकटों की भारी बिक्री के कारण आदिपुरुष की 40 करोड़ की ओपनिंग से इंकार नहीं किया जा सकता. इस तरह प्रभास के लिए एक बार फिर से हिंदी में शानदार ओपनिंग रहेगी. ऐसा नहीं है कि बॉलीवुड के बॉक्स ऑफिस पर साउथ के सितारों ने बड़ी ओपनिंग नहीं ली है. केजीएफ 2, बाहुबली 2 से लेकर आरआरआर जैसी फिल्मों ने पहले दिन 20 से लेकर 50 करोड़ तक की ओपनिंग ली है. एक नजर उन टॉप 10 फिल्मों पर जिनमें साउथ के सितारे होने के बावजूद फिल्मों ने करोड़ों की ओपनिंग ली.

टॉप 10 ओपनिंग
1.
केजीएफ चैप्टर 2: 54 करोड़
2. बाहुबली 2: 41 करोड़
3. साहो: 24 करोड़
4. 2.0: 20.5 करोड़
5. आरआरआर: 20 करोड़
6. कबाली: 5.2 करोड़
7. बाहुबली: 5.1 करोड़
8. राधे श्याम: 4 करोड़
9. पुष्पा द राइज: 3.5 करोड़
10. पोन्नियिन सेलवन 2: 2.2 करोड़

 

Read More
{}{}