Hindi News >>बॉलीवुड
Advertisement

गुजरात हाईकोर्ट ने लगाई आमिर खान के बेटे जुनैद की 'महाराज' पर रोक, सोशल मीडिया पर नेटफ्लिक्स बॉयकॉट ट्रेंड

Junaid Khan की फिल्म 'महाराज' रिलीज से पहले ही विवादों में फंस गई है. यहां तक कि फिल्म की रिलीज पर भी गुजरात हाईकोर्ट ने स्टे लगा दिया है. खास बात है कि ये आमिर खान के बेटे की पहली फिल्म थी जो रिलीज होने से अटक गई है.

महाराज फिल्म
Stop
Shipra Saxena|Updated: Jun 14, 2024, 01:16 PM IST

Maharaj Film Controversy: आमिर खान के बेटे जुनैद खान की पहली फिल्म 'महाराज' पर गुजरात हाईकोर्ट ने स्टे लगा दिया है. ये फिल्म नेटफ्लिक्स पर 14 जून को रिलीज होनी थी. कोर्ट ने भगवान कृष्ण के भक्तों और संप्रदाय के अनुयायियों की तरफ से दायर याचिका के बाद आया है. इनका आरोप है ये फिल्म सार्वजनिक व्यवस्था पर खराब असर डाल सकती है. साथ ही हिंदू के खिलाफ हिंसा को भड़का सकती है.

बॉयकॉट ट्रेंड
इस फिल्म को लेकर सोशल पर लगातार बॉयकॉट नेटफ्लिक्स ट्रेंड कर रहा है. यूजर्स का कहना है कि ये फिल्म लोगों की धार्मिक भावनाओं को चोट पहुंचा सकती है. वहीं एक और यूजर का कहना है कि नेटफ्लिक्स हिंदू विरोधी कंटेट को बढ़ावा दे रहा है. तीसरे यूजर ने लिखा- 'पोस्टर में एक तिलक धारी, शिखाधारी आदमी दिखाया गया है. जबकि दूसरी तरफ एक तेज-तर्रार युवक है. ऐसी हिंदू विरोधी वेब सीरीज बन रही है.'

 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Viral Bhayani (@viralbhayani)

विवादों में फंसी आमिर खान के बेटे जुनैद की 'महाराज' फिल्म, रोक लगाने की मांग तेज

क्या है 'महाराज 'की स्टोरी?
'महाराज' फिल्म की कहानी 1862 के महाराज लिबेल पर बेस्ड है. जो एक प्रमुख व्यक्ति द्वारा कदाचार के आरोपों से भड़का था. फिल्म में जुनैद खान के एक वैष्णव पत्रकार करसन दास मुलजी का किरदार किया है. जो इलाके के सबसे बड़े मठ के महाराज को उनकी करतूतों के चलते अदालत में घसीट लेता है.

 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Bollywood_Newso (@bollywood_newso3)

 

जुनैद की है पहली फिल्म
आमिर खान के बेटे जुनैद खान की ये पहली फिल्म है लेकिन रिलीज होने से पहले विवादों में फंस गई है. फिलहाल, अब ये फिल्म कब रिलीज होगी इस बात की जानकारी नहीं है. आपको बता दें, फिल्म को लेकर मेकर्स को एक खत भी लिखा था. जिसमें ये मांग की गई कि रिलीज से पहले उनके लिए एक स्क्रीनिंग रखी जाए. हालांकि मेकर्स ने इसका कोई जवाब नहीं दिया. 

 

 

{}{}