trendingNow12327064
Hindi News >>बॉलीवुड
Advertisement

10 रुपये से भी कम में हुई थी आमिर खान की पहली शादी, 211 नंबर की बस पकड़कर पहुंचे थे रजिस्ट्रार ऑफिस

आमिर खान अभी सिंगल हैं और दोनों बीवियों से तलाक ले चुके हैं. आमिर की पहली बीवी रीना दत्ता थीं और दूसरी किरण राव थीं. लेकिन क्या आपको बता हैं आमिर ने अपनी पहली शादी में बाकी सितारों की तरह करोड़ों नहीं बल्कि चंद रुपये ही खर्च किए थे.  

रीना दत्ता और आमिर खान
Stop
Shipra Saxena|Updated: Jul 08, 2024, 05:27 PM IST

Aamir Khan Reena Dutta Wedding Cost: जहां एक ओर बॉलीवुड सितारे शादी में करोड़ों रुपये पानी की तरह बहाते हैं तो वहीं बॉलीवुड के परफेक्शनिस्ट आमिर खान (Aamir Khan) ने शादी महज चंद रुपये में की थी.  हालांकि उन्होंने अपनी बेटी आयरा की शादी में काफी पैसा खर्च किया था.आमिर खान अब दोनों बीवियों से अलग हो चुके हैं और अकेले लाइफ बिता रहे हैं. एक इंटरव्यू मैं आमिर ने अपनी पहली शादी की कास्ट इतनी कम बताई थी कि उसे जानकर आपका यकीन करना भी मुश्किल हो जाएगा.

1980 में शुरू हुई थी लव स्टोरी 
आमिर खान की पहली बीवी का नाम रीना दत्ता (Reena Dutta) हैं. इन दोनों की लव स्टोरी की शुरुआत साल 1980 में हुई थी. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो पहले रीना ने आमिर को रिजेक्ट कर दिया था. लेकिन बाद में दोनों एक दूसरे के प्यार में पड़े और डेट करना शुरू कर दिया. यहां तक कि रीना ने आमिर खान की डेब्यू फिल्म 'कयामत से कयामत तक' में 'पापा कहते हैं' गाने में बतौर केमियो नजर आई थीं.

 

अनुष्का शर्मा ने शेयर किया क्रिप्टिक पोस्ट तो इधर दिखे विराट कोहली, क्या सही में शिफ्ट हो गए लंदन?

की थी कोर्ट मैरिज
बेटी आयरा की तरह आमिर खान की पहली शादी कोर्ट मैरिज थी. आमिर मुस्लिम परिवार से थे तो वहीं रीना दत्ता हिंदू परिवार से. रेडिफ को दिए पुराने इंटरव्यू में आमिर ने बताया कि उन्होंने रीना से सीक्रेट कोर्ट मैरिज की थी. उस वक्त सिर्फ 3 लोग बतौर विटनेस मौजूद थे.

10 रुपये में की शादी
आमिर खान ने अपनी इसी इंटरव्यू में कहा था- 'मेरी शादी काफी इकोनॉमिकल हुई थी. मैंने 211 नंबर की बस पकड़ी और 50 पैसे का टिकट खरीदा. बस से बांद्रा स्टेशन वेस्ट उतरा. ब्रिज क्रॉस किया और ईस्ट की साइड आकर हाइवे की तरफ बढ़ा. मैंने हाइवे क्रॉस किया और गृह निर्माण भवन में गया और जहां पर मैरिज रजिस्ट्रार ऑफिस था. तो मेरी शादी 10 रुपये से भी कम में हुई थी.'

 

क्या कल्कि 2898 एडी Robert Downey Jr की इस फिल्म की है कॉपी? डायरेक्टर ने बताया चौंकाने वाला सच

16 साल बाद लिया था तलाक
आमिर खान और रीना दत्ता की शादी करीबन 16 साल तक चली. इसके बाद रीना और आमिर साल 2002 में अलग हो गए. आमिर और रीना के दो बच्चे हैं. बेटी आयरा और बेटा जुनैद खान. अपने तलाक को आमिर ने रीना और अपने अलावा परिवार के लिए ट्रॉमैटिक बताया था. 

Read More
{}{}