Hindi News >>बॉलीवुड
Advertisement

डीपफेक वीडियो पर आमिर खान ने जारी किया बयान, बोले- किसी भी पॉलिटिकल पार्टी से लेना-देना नहीं; करेंगे FIR

Aamir Khan on Fake Political Ad Video: हाल में ही सुपरस्टार आमिर खान का डीपफेक वीडियो वायरल हुआ था. जहां पर एक्टर के वीडियो के साथ छेड़छाड़ कर उनका नाम एक विशेष पॉलिटिकल पार्टी से जुड़ा गया और दिखाया गया कि वह कैसे राजनीतिक पार्टी के लिये प्रचार प्रसार कर रहे हैं. अब एक्टर की टीम ने इस बारे में सब कुछ साफ किया है. साथ ही बताया कि ये वीडियो पूरी तरह से फेक है.

डीपफेक वीडियो पर आमिर खान
Stop
Varsha|Updated: Apr 16, 2024, 02:15 PM IST

बॉलीवुड एक्टर आमिर खान का हाल में ही एक डीपफेक वीडियो वायरल हुआ था. जहां ये फेक खबर फैलाई गई कि एक्टर एक राजनैतिक पार्टी को सपोर्ट कर रहे हैं. लोकसभा चुनाव 2024 के बीच इस तरह के वीडियो को देख आमिर खान भड़क उठे. एक्टर की टीम ने इस मामले पर कानूनी एक्शन लेने का फैसला लिया है. साथ ही ऑफिशियल बयान जारी कर साफ किया है कि सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा वीडियो फेक है. जिसका आमिर खान से कोई लेना देना नहीं है.

आमिर खान के प्रवक्ता ने साफ किया कि आमिर खान का वीडियो फेक है. उन्होंने 35 साल के करियर में आजतक किसी भी पॉलिटिकल पार्टी को प्रमोट नहीं किया है. वह हमेशा से जनता को जागरूक करने का काम जरूर करते आए हैं लेकिन कभी भी किसी विशेष पार्टी को लेकर प्रचार-प्रसार नहीं किया है.

डीपफेक वीडियो पर आमिर खान का बयान
आमिर खान की ओर से जारी बयान में कहा गया, 'हम ये साफ करना चाहते हैं कि मिस्टर आमिर खान ने 35 साल के करियर में कभी भी किसी पॉलिटिकल पार्टी को प्रमोट नहीं किया है. उनके एफर्ट्स तो जागरूकता के प्रति जरूर रहे हैं. उन्होंने कई सालों में चुनाव आयोग के लिए जरूर कैम्पेन किए हैं.' 

FIR दर्ज
'हम ये क्लीयर कर देना चाहते हैं कि सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो का एक्टर से कोई लेना देना नहीं है. वह किसी विशेष पार्टी के पक्ष में कभी कुछ नहीं कहते हैं. ये डीपफेक वीडियो एकदम गलत है. मुंबई पुलिस की साइबर सेल में हमने एफआईआर भी दर्ज करवाई है.'

बीते महीनों में कई सेलेब्स के वायरल हुए फेक वीडियो
मालूम हो, बीते कुछ महीनों में कई बॉलीवुड से लेकर साउथ और भोजपुरी स्टार्स के डीपफेक वीडियो वायरल हुए हैं. इसमें रश्मिका मंदाना से लेकर नोरा फतेही के नाम शामिल है. रश्मिका के डीपफेक केस में दो दिल्ली पुलिस ने दो आरोपियों को भी पकड़ा था.

जापान में Aamir Khan के बेटे जुनैद खान संग शूटिंग कर रहीं Sai Pallavi, शूटिंग की तस्वीरें आईं सामने

 

आमिर खान की फिल्म
आमिर खान के वर्कफ्रंट की बात करें तो उनकी आखिरी फिल्म 'लाल सिंह चड्ढा' थी. वहीं बतौर प्रोड्यूसर वह एक्स वाइफ किरण राव की 'लापता लेडीज' पर काम करते नजर आए थे.

{}{}