trendingNow11917840
Hindi News >>बॉलीवुड
Advertisement

ऊटी की ठंड, बरसते मेघ, एक किस और 47 रीटेक..सीन था ऐसा जिसे करने से जूही, ऐश्वर्या तक ने कर दिया था इंकार!

Bollywood Kissing Scene: 90 के दशक में आई एक ब्लॉकबस्टर फिल्म में सबसे लंबा किसिंग फिल्माया गया था जिसे शूट करने में 3 दिन लगे तो 47 रीटेक के बाद परफेक्ट शॉट मिला था.

ऊटी की ठंड, बरसते मेघ, एक किस और 47 रीटेक..सीन था ऐसा जिसे करने से जूही, ऐश्वर्या तक ने कर दिया था इंकार!
Stop
Pooja Chowdhary|Updated: Oct 16, 2023, 03:17 PM IST

Raja Hindustani Kissing Scene: हिंदी सिनेमा में दशकों से फिल्मों में किसिंग सीम फिल्माए जाते रहे हैं. कुछ को लोग भुला चुके हैं लेकिन कुछ ऐसे हैं जिन्हें शायद आने वाले दशकों तक भी याद रखा जाएगा. ऐसा ही एक सीन फिल्माया गया था उटी की हाड़ कंपकंपाने वाली ठंड में. साथ ही हो रही थी बारिश भी...हवा के ठंडे थपेड़े रूह कंपा रहे थे. नतीजा उस एक सीन को दो कांपते एक्टर्स ने 3 दिन में शूट किया. हम बात कर रहे हैं फिल्म राजा हिंदुस्तानी (Raja Hindustani) की जो साल 1996 में रिलीज हुआ. फिल्म की लीड जोड़ी थी करिश्मा कपूर (Karisma Kapoor) और आमिर खान (Aamir Khan) की.

लेने पड़े थे 47 रीटेक
राजा हिंदुस्तानी एक ब्लॉकबस्टर हिट फिल्म रही थी जिसमे आमिर और करिश्मा की जोड़ी लोगों को खूब भाई. फिल्म में दोनों के बीच रोमांटिक एंगल दिखाया गया था और इनके बीच एक किसिंग सीन भी था. जो काफी लंबा था और स्क्रिप्ट का अट्रैक्शन प्वाइंट भी. लेकिन क्या आप जानते हैं कि इस एक सीन को पूरा करने में 3 दिन लगे थे और 47 रीटेक लेने पड़े. दरअसल, फरवरी की ठंड में ऊटी की पहाड़ियों पर इसकी शूटिंग हई, बारिश हो रही थी और जबरदस्त ठंड भी थी. लिहाजा दोनों ही ठंड से कांप रहे थे और हर बार शॉट में कुछ ना कुछ गड़बड़ हो रही थी. लिहाजा तीन दिनों तक परफेक्ट शॉट की तलाश में इस सीन को शूट किया जाता रहा और इस तरह 47 रीटेक में जाकर ये पूरा हुआ. 

वैसे ये बात कम ही लोग जानते हैं कि इस सीन के कारण ही इस फिल्म का ऑफर उस दौर की कई टॉप एक्ट्रेस ने ठुकरा दिया था. जूही चावला, ऐश्वर्या राय को पहले ये फिल्म ऑफर की गई थी लेकिन जैसे ही उन्होंने स्क्रिप्ट में इस सीन के बारे में सुना तो इसे रिजेक्ट कर दिया. इसे बॉलीवुड का सबसे लंबा किस सीन कहा जाता है. बाद में करिश्मा कपूर इस रोल को करने के लिए राजी हुईं और वो इसमें परफेक्ट साबित हुईं. 

 

Read More
{}{}