trendingNow12384978
Hindi News >>बॉलीवुड
Advertisement

आज भी मशहूर हैं 80s के ये 5 एडल्ट सॉन्ग, जिनका नहीं कोई तोड़; अच्छे-अच्छे रीमिक्स गाने भी हैं इनके आगे फेल

80s Famous 5 Bollywood Songs: आज के दौर में कई एडल्ट सॉन्ग्स बन रहे हैं, जो दर्शकों को पसंद आते हैं और उनकी आलोचना भी खूब होती है. हालांकि, कुछ पुराने गाने भी फिल्मों में धड़ल्ले से रिमिक्स या रीमेक में इस्तेमाल हो रहे हैं. लेकिन 80 के दशक में भी कई एडल्ट सॉन्ग बने थे, जो आज तक पसंद किए जाते हैं, जिनका कोई तोड़ नहीं.

80s Famous 5 Bollywood Adult Songs
Stop
Vandana Saini|Updated: Aug 15, 2024, 10:17 AM IST

80s Famous 5 Bollywood Adult Songs: पहले दौर और आज के दौर में काफी अंतर आ चुका है, जिसका अंदाजा हम फिल्मों से लगा सकते हैं. जहां पहले 80 और 90 के दशक में रोमांस के लिए दो फूलों का इस्तेमाल किया जाता था, तो वहीं आज के समय में इन सीन को खुलेआम दिखाया जाता है. ऐसे ही पहले के दौर के गानों को अगर देखा जाए तो हीरो-हीरोइन एक दूसरे साथ बेहद सिंपल अंदाज में नजर आते हैं. वहीं, आज के गानों में डांस और कपल की केमिस्ट्री काफी मायने रखती है. 

पहले बेहद सिंपल गाने बनाए जाते थे, जिनको सुनना और गुनगुना बेहद पसंद किया जाता है. आज के समय में एडल्ट सॉन्ग्स ज्यादा बनने लगे हैं, जो दर्शकों को बेहद पसंद आते हैं, लेकिन उनकी आलोचना भी खूब होती है. इतना ही नहीं, आज की फिल्मों में पुराने गानों को भी धड़ल्ले से रिमिक्स या रीमेक में इस्तेमाल किया जा रहा है. लेकिन अगर हम आपसे ये कहें कि 80 के दशक में भी कई एडल्ट सॉन्ग बने थे, तो आप मानेंगे? चलिए बताते हैं कौन है वो गाने जिनका आज भी कोई तोड़ नहीं है.

समंदर में नहाके

इस लिस्ट में सबसे पहले आता है सदी के महानायक कहे जाने वाले अमिताभ बच्चन और जीनत अमान की साल 1983 में आई फिल्म 'पुकार' का 'समंदर में नहाके और भी नमकीन हो गई हो' है. गाने के वीडियो में जीनत व्हाइट आउटफि में समंदर में नहाती नजर आ रही हैं तो वहीं बिग बी उनके हुस्न की तारीफ करते नजर आ रहे हैं. इस गाने को आज भी बेहद पसंद किया जाता है. 

मैं तेरी हूं जानम 

दूसरे नंबर पर आता है रेखा और कबीर बेदी की साल 1988 में आई हिट फिल्म 'खून भरी मांग' का गाना 'मैं तेरी हूं जानम'. इस गाने को कबीर बेदी और सोनू वालिया पर फिल्माया गया है. जहां कबीर अपनी पत्नी रेखा को मारने के बाद अपनी गर्लफ्रेंड सोनू वालिया के साथ रोमांस करते नजर आ रहे हैं. गाने के वीडियो में दोनों स्विमिंग पूल में रोमांस करते दिख रहे हैं. इस गाने को आज भी खूब देखा और पसंद किया जाता है. 

जाने दो ना

तीसरे नंबर पर आता है साल 1985 में आई ऋषि कपूर और डिंपल कपाड़िया की सुपरहिट फिल्म 'सागर' का गाना 'जाने दो ना'. गाने के वीडियो में डिंपल कपाड़िया सुर्ख लाल रंग की साड़ी में नजर आ रही हैं, जिनकी दिलकश अदाओं को देख ऋषि कपूर का दिल धड़क उठता है और वो उन्हें अपने पास ही रुकने के लिए कहते हैं, जिस पर एक्ट्रेस उनसे जाने देने के लिए कहती है. ये गाना आज भी यंगस्टर्स की पसंद है. 

बाहों में चले आओ

चौथे नंबर पर आता है जया बच्चन और संजीव कुमार की साल 1973 में आई फिल्म 'अनामिका' का गाना 'बाहों में चले आओ'. गाने के वीडियो में जया भादुड़ी संजीव कुमार को अपनी दिलकश अदाओं और अंदाज से लुभाती और मनाती नजर आ रही हैं. गाने के लिरिक्स से लेकर ट्यून तक हर एक चीज ने दर्शकों का खूब दिल जीता, जिसको आज भी खूब सुना और पसंद किया जाता है.  

हम तुम एक कमरे में बंद हो

आखिर में पांचवें नंबर पर आता है ऋषि कपूर और डिंपल कपाड़िया की साल 1973 में आई सुपरहिट फिल्म 'बॉबी' का 'हम तुम एक कमरे में बंद हो'. इस गाने के वीडियो में ऋषि और डिंपल एक कमरे में बंद हो जाते हैं, जहां ऋषि, डिंपल से पूछते नजर आ रहे हैं कि अगर दोनों एक कमरे में बंद हो जाते हैं को क्या होगा वो बाहर कैसे जाएंगे, जिससे डिंपल डर जाती हैं. ये गाना आज भी बेहद पसंद किया जाता है. 

Read More
{}{}