trendingNow11854234
Hindi News >>बॉलीवुड
Advertisement

OTT: इन वेब सीरीज को बनाने में मेकर्स ने पानी की तरह बहाया पैसा, दूसरी वाली का बजट तो सोच से भी पार

OTT की लगातार बढ़ती पॉपुलैरिटी को देखते हुए मेकर्स अब इसे बनाने में पानी की तरह पैसा बहाने में भी झिझक नहीं रहे हैं. आज हम आपको ऐसी वेब सीरीज के बारे में बताएंगे जिन्हें बनाने में सेट से लेकर लोकेशंस तक में मोटा पैसा खर्च हुआ.

महंगी वेब सीरीज
Stop
Shipra Saxena|Updated: Sep 03, 2023, 10:07 PM IST

Expensive Web Series: ओटीटी का क्रेज लोगों के सिर पर दिन पर दिन बढ़ता जा रहा है. जहां एक ओर कई मेकर्स फिल्मों को बनाने में मोटा पैसा खर्च करते हैं तो वहीं अब ओटीटी प्लेटफॉर्म पर भी लोग पानी की तरह पैसा बना रहे हैं. ना केवल इन वेब सीरीज के सेट आलीशान होते हैं बल्कि शूटिंग लोकेशंस भी एक से बढ़कर एक होती हैं. आज हम आपको ओटीटी के उन शोज के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें बनाने में मेकर्स ने पानी की तरह पैसा बहाया.

मिर्जापुर 2
कालीन भैया और गुड्डू के रोल में पंकज त्रिपाठी और अली फजल ने लोगों पर अपनी अदाकारी की ऐसी छाप छोड़ी कि वो तीसरे सीजन का इंतजार कर रहे हैं. पहले सीजन के हिट होने के बाद मेकर्स ने दूसरे सीजन पर ज्यादा पैसा लगाया. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक 'मिर्जापुर 2' में करीबन 60 करोड़ रुपये खर्च हुए. 

 

 

सेक्रेड गेम्स 2
'सीक्रेड गेम्स' के दोनों ही सीजन हिट रहे. इसमें नवाजुद्दीन सिद्दीकी और सैफ अली खान लीड रोल में थे. इस वेब सीरीज ने रिलीज होते ही छप्परफाड़ कमाई की थी. लेकिन क्या आपको पता है इसके पहले सीजन का 40 करोड़ तो वहीं दूसरे सीजन का बजट करीबन 100 करोड़ था. 

द फैमिली मैन
मनोज बाजपेयी (Manoj Bajpayee) की वेब सीरीज 'द फैमिली मैन' (The Family Man) के भी खूब चर्चे रहे. इसके दो सीजन आ चुके हैं. इन दोनों ही सीजन का बजट 50-50 करोड़ रहा. 

मेड इन हेवन
क्या आप जानते हैं 'मेड इन हेवन' वेब सीरीज के पहले सीजन का बजट करीबन 100 करोड़ था. जिसके पीछे की वजह फिल्म के बड़े-बड़े और आलीशान सेट थे. इसमें शोभिता धुलिपाला और जिम सरभ के साथ कई सितारे हैं. 

24
अनिल कपूर की वेब सीरीज '24' तब आई थी जब वेब सीरीज का कल्चर इतना ज्यादा यहां पर नहीं था. उस वक्त इसको बनाने में करीबन 100 करोड़ रुपये खर्च किए गए थे. 

Read More
{}{}