trendingNow11872127
Hindi News >>Explainer
Advertisement

3 सुपरस्टार्स की इस पारिवारिक कहानी ने बॉक्स ऑफिस को कर दिया था मालामाल, एडिटिंग में काट दिया गया था हिट एक्टर का पत्ता

22 साल पहले बॉक्स ऑफिस पर ऐसी फिल्म रिलीज हुई थी जिसने तहलका मचा दिया था. इस फिल्म का कलेक्शन छप्परफाड़ था जबकि बजट 45 करोड़ था. यहां तक कि इस पारिवारिक फिल्म को देखने के लिए फैंस की भीड़ लग गई थी.  

3 सुपरस्टार्स और जबरदस्त हिट
Stop
Shipra Saxena|Updated: Sep 15, 2023, 07:31 AM IST

3 Superstars Bit Hit Film: कई बार जब फिल्म में एक से ज्यादा स्टार्स होते हैं तो फिल्में पिट जाती हैं. लेकिन 22 साल पहले तीन सुपरस्टार्स को लेकर ऐसी फिल्म बनी थी कि उसने छप्परफाड़ कमाई से बॉक्स ऑफिस को हिला डाला था. इतना ही नहीं इसमें तीन सुपरस्टार्स के अलावा इंडस्ट्री की तीन हिट एक्ट्रेस भी थी. इस पारिवारिक फिल्म ने उस वक्त इतना बिजनेस किया था कि उस साल की सबसे बड़ी हिट बन गई थी. जानिए इस फिल्म का नाम, बजट और इसने उस वक्त कितना कलेक्शन किया था.

काजोल को पड़ी थी डांट
इस फिल्म का नाम 'कभी खुशी कभी गम' (Kabhi Khushi Kabhie Gham) है. अपने चुलबुलेपन के लिए जाने जाने वाली काजोल (Kajol) के साथ इस फिल्म की शूटिंग के दौरान कुछ ऐसा हुआ था कि वो डर गई थीं. इस बात का खुलासा खुद काजोल ने 'केबीसी' सेट पर किया था. काजोल ने बताया  था कि वो फिल्म के सेट पर जोर से हंस रही थी. तभी बिग बी ने उन्हें फटकार लगाते हुए कहा कि हम यहां सीरियस एक्टिंग कर रहे हैं और आप इतना जोर से हंस रही है. उसके बाद मैं चुपचाप बैठ गई. 

 

 

काजोल ने कर दिया था इनकार
इस फिल्म ने काजोल की पॉपुलैरिटी को और भी ज्यादा बढ़ा दिया था. लेकिन बहुत ही कम लोग इस बात को जानते हैं कि काजोल इस रोल को निभाने के लिए पहले तैयार नहीं थी. इस बात का जिक्र करण ने अपनी किताब में किया है. इसमें लिखा है कि काजोल इस रोल को निभाने के लिए तैयार नहीं थी. इसके बाद ऐश्वर्या को ये रोल ऑफर किया जाने वाला था.लेकिन फिर उन्होंने फिल्म के लिए हां कह दी. 

 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Bollywood(@bollyssoul)

 

अभिषेक बच्चन का काटा गया रोल
इस फिल्म ने रिलीज होते ही बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचा दिया था. लेकिन क्या आपको पता है फिल्म में जॉन अब्राहम को छोटा सा रोल ऑफर हुआ था, लेकिन उन्होंने इस रोल को करने से मना कर दिया. इतना ही नहीं अभिषेक बच्चन भी थे. लेकिन फिल्म की एडिटिंग में उनके रोल को काट दिया गया था.

 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by  (@venusxen)

 

बजट 45 करोड़, कमाई जबरदस्त
'कभी खुशी कभी गम' फिल्म 14 दिसंबर, 2001 में रिलीज हुई थी. इस फिल्म का निर्देशन करण जौहर ने किया था. फिल्म का बजट महज 45 करोड़ था. जबकि रिलीज होते ही इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस को मालामाल कर दिया था. फिल्म ने वर्ल्डवाइड 119.29 करोड़ कमाए थे. इस पारिवारिक फिल्म को देखने के लिए थियेटर्स के बाहर लोगों की भीड़ लग गई थी.

Read More
{}{}