trendingNow11918412
Hindi News >>बॉलीवुड
Advertisement

29 करोड़ में बनी इस फिल्म की अनोखी कहानी, देखने के लिए थियेटर के बाहर लग गई थी लाइन

कुछ छोटे बजट की फिल्मों ने रिलीज होते ही ऐसी बंपर कमाई कर डाली कि खुद मेकर्स को भी यकीन नहीं हुआ. जानिए ऐसी फिल्म के बारे में.

लो बजट फिल्म रिकॉर्ड तोड़ कमाई
Stop
Shipra Saxena|Updated: Oct 16, 2023, 10:18 PM IST

Box Office Record: बॉक्स ऑफिस पर कई बार कुछ ऐसे फिल्में रिलीज हुई जिनकी कहानी इतनी ज्यादा दमदार थी कि फिल्म ने छप्परफाड़ कमाई की. इन फिल्मों ने रिलीज होते ही बॉक्स ऑफिस पर ऐसा तहलका मचाया कि कई फिल्मों के रिकॉर्ड ब्रेक हो गए. वहीं कुछ छोटे बजट की फिल्मों ने रिलीज होते ही ऐसी बंपर कमाई कर डाली कि खुद मेकर्स को भी यकीन नहीं हुआ. ऐसी ही एक लो बजट फिल्म के बारे में हम आपको बताते हैं. ये फिल्म साल 2018 में आई थी जिसकी अनोखी कहानी और दमदार एक्टिंग ने इसे सुपरहिट कर दिया था. 

ज्यादा उम्र में मां बनीं नीना गुप्ता
इस फिल्म का नाम 'बधाई हो' है. इस फिल्म का ट्रेलर जब रिलीज हुआ था तो खूब वायरल हुआ था. लोग फिल्म के कुछ सीन्स देखने के बाद कई तरह की बातें बनाने लगे थे. लेकिन किसी के भी गले से नीचे इस फिल्म की कहानी उतर नहीं रही थी. 'बधाई हो' (Badhaai Ho) में दिखाया गया था कि दो बड़े-बड़े बच्चे होने के बाद भी आयुष्मान खुराना (Ayushmann Khurrana) की मां का रोल निभा रहीं नीना गुप्ता प्रेग्नेंट हो जाती हैं. इसके बाद फिल्म की कहानी जो मोड़ लेती है उसने फिल्म की ऐसी कमाई करवाई कि कि बॉक्स ऑफिस हिल गया. 

 

 

ये सितारे आए नजर
इस फिल्म में नीना गुप्ता के अलावा आयुष्मान खुराना, गजराज राव, सुरेखा सीकरी, सान्या मल्होत्रा और शार्दुल राणा मुख्य भूमिका में थे. जबकि फिल्म का निर्देशन अमित रवीन्द्रनाथ शर्मा ने किया था. इस फिल्म में सबसे ज्यादा तारीफ तीन सितारों की हुई. जिनके नाम नीना गुप्ता, गजराज राव और फिल्म में सास का रोल निभा रहीं सुरेखा सीकरी थीं. सुरेखा सीकरी भले ही अब इस दुनिया में नहीं है लेकिन उन्होंने इस फिल्म में ऐसे-ऐसे डायलॉग बोले कि फिल्म में जान फूंक दी थी.

29 करोड़ में बनी, कमाए करोड़ों 
इस अनोखी फैमिली एंटरटेनर फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचा दिया था. इस फिल्म को थियेटर में खूब प्यार मिला. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस फिल्म का बजट महज 29 करोड़ था. जबकि इसने बॉक्स ऑफिस पर करीबन 221.44 करोड़ का कलेक्शन किया.

Read More
{}{}