trendingNow11827052
Hindi News >>बॉलीवुड
Advertisement

इस फिल्म में शादी के जोड़े में गायब हो जाती थी लड़कियां, खौफ का मंजर ऐसा ...कांपने लगे थे लोग; रिलीज होते ही तोड़े कई रिकॉर्ड

44 साल पहले ऐसी हॉरर फिल्म रिलीज हुई थी जिसने बॉक्स ऑफिस हिलाकर रख दिया था. इस फिल्म में एक या दो नहीं बल्कि 5 सुपरस्टार्स थे और फिल्म का बजट काफी कम था. इतना ही नहीं जब ये फिल्म रिलीज हुई थी तो लोग इसे देखने के बाद काफी डरे हुए थे. जानिए इस फिल्म के बजट, नाम और कलेक्शन के बारे में.

इस हॉरर फिल्म ने तोड़े थे रिकॉर्ड
Stop
Shipra Saxena|Updated: Aug 16, 2023, 10:55 AM IST

Low Budget Hit Film: 44 साल पहले बॉक्स ऑफिस पर ऐसी फिल्म रिलीज हुई थी जिसमें खौफ का ऐसा मंजर दिखाया गया था कि लोग उस फिल्म को देखने बाद डर के मारे कांपने लगे थे. इस फिल्म में एक ऐसा अनजान शख्स के खौफ का साया दिखाया गया है जो लाल जोड़े में सजी दुल्हन का अपहरण कर उन्हें मार देता है. इस हॉरर फिल्म में सिनेमाजगत के उस वक्त के 5 सुपरस्टार थे. जब ये फिल्म रिलीज हुई थी तो लोग इस फिल्म को देखने के लिए कई दिनों तक थियेटर के बाहर लोगों की लाइन लग गई थी.

70 के दशक की सुपरहिट हॉरर फिल्म
70 के दशक में आई इस फिल्म का निर्देशन राजकुमार कोहली (Rajkumar Kohli) ने किया था. ये फिल्म उस वक्त की सबसे हिट हॉरर फिल्म थी जिसमें एक्शन, रोमांस के साथ-साथ खौफ का ऐसा मंजर दिखाया गया है कि फिल्म देखने के बाद लोगों के पसीने छूट गए थे. इस फिल्म में उस वक्त एक या दो नहीं बल्कि पांच स्टार्स थे. जिसमें सुनील दत्त, संजीव कुमार, जितेंद्र, शत्रुघ्न सिन्हा और विनोद मेहरा का नाम शामिल है. वहीं हीरोइन की बात करें तो रीना रॉय, रेखा, नीतू सिंह और बिंदिया गोस्वामी थीं.

 

 

राक्षस की है स्टोरी
इस फिल्म का नाम 'जानी दुश्मन' (Jaani Dushman) है. इस फिल्म में एक राक्षस के इर्द-गिर्द घूमती है जो लाल दुल्हन की पोशाक में सजी महिलाओं का अपहरण कर उन्हें मार देता है. वो ऐसा क्यों करता है और किस तरह से करता है इसे फिल्म में बड़े इंटरेस्टिंग तरीके से शूट किया गया है. इस फिल्म का एक गाना तो काफी ज्यादा हिट हुआ था. इस गाने के बोल हैं- 'चलो रे डोली उठाओ कहार...'

 

 

कम बजट और सुपरहिट फिल्म
इस फिल्म का बजट करीबन 1.3 करोड़ था जिसने उस वक्त बॉक्स ऑफिस पर 9 करोड़ का कलेक्शन किया था. 

 

 

 

 

Read More
{}{}