trendingNow11902596
Hindi News >>देश
Advertisement

MP में विधानसभा चुनाव से पहले 'सिंधिया खानदान' ने चला सियासी दांव, 1 तीर से होंगे 2 निशाने

Yashodhara Raje Scindia: मध्य प्रदेश बीजेपी की कद्दावर चेहरा यशोधरा राजे सिंधिया ने शिवपुरी विधानसभा से चुनाव नहीं लड़ने का फैसला किया है. शिवपुरी में उन्होंने इस बात का ऐलान करते हुए कहा कि आप इसे अलविदा भी मान सकते हैं. वैसे तो उन्होंने अपने पारिवारिक आदर्श, स्वास्थ्य कारण और नई पीढ़ी का हवाला दिया लेकिन सवाल यह है कि क्या बात सिर्फ इतनी ही है.

MP में विधानसभा चुनाव से पहले 'सिंधिया खानदान' ने चला सियासी दांव, 1 तीर से होंगे 2 निशाने
Stop
Lalit Rai|Updated: Oct 06, 2023, 03:18 PM IST

Madhya Pradesh Assembly Elections 2023:  मध्य प्रदेश में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव और अगले साल आम चुनाव होना है, उससे पहले सिंधिया परिवार की एक सदस्य और बीजेपी की कद्दावर नेता यशोधरा राजे सिंधिया (yashodhara raje scindia) ने चुनाव नहीं लड़ने का फैसला किया है, उन्होंने घोषणा करते हुये कहा कि वो शिवपुरी (shivpuri assembly seat) से विधानसभा चुनाव नहीं लड़ेंगी. शिवपुरी में लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि उन्होंने पहले ही फैसला कर लिया था कि वो अब चुनाव नहीं लड़ेंगी. वो सभी लोगों को अब तक मिले सहयोग और समर्थन के लिए धन्यवाद देती है. एक तरह से आप इसे अलविदा भी है. 

यशोधरा राजे सिंधिया का खास ऐलान

यशोधरा राजे सिंधिया ने कहा कि वो हमेशा से अपनी मां राजमाता विजयाराजे सिंधिया के कदमों पर चलती रही हैं. उनका प्रेरणा से चुनाव नहीं लड़ने का फैसला किया है, वो प्रार्थना करती हैं हर एक शख्स उनके फैसले में सहयोग करेगा. अब समय आ चुका है जब नई पीढ़ी को मौका मिले, इससे पहले भी वो स्वास्थ्य कारणों को आधार बनाकर उन्होंने चुनाव नहीं लड़ने का फैसला किया था. राज्य बीजेपी के मुखिया वी डी शर्मा ने उनके फैसले की पुष्टि की है. उन्होंने बताया कि स्वास्थ्य कारणों को आधार बनाकर यशोधरा राजे सिंधिया ने आने वाले विधानसभा चुनाव नहीं लड़ने का फैसला किया है.

यशोधरा के ऐलान के सियासी माएने
वी डी शर्मा ने कहा कि यशोधरा राजे सिंधिया पार्टी की वरिष्ठ नेता है. स्वास्थ्य वजहों का हवाला देकर उन्होंने विधानसभा चुनाव नहीं लड़ने का फैसला किया है. संगठन उनके निर्णय पर उचित फैसला करेगा. न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक  केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया शिवपुरी से चुनाव लड़ सकते हैं. इससे इतर यह भी चर्चा है कि यशोधरा राजे सिंधिया गुना संसदीय सीट से आम चुनाव 2024 में किस्मत आजमां सकती हैं. बता दें कि गुना संसदीय से ज्योतिरादित्य सिंधिया को हार का सामना करना पड़ा था.

Read More
{}{}