trendingNow11209991
Hindi News >>शिक्षा
Advertisement

UBSE UK 10th-12th Result 2022: SMS और इन वेबसाइट के जरिए भी देख सकेंगे रिजल्ट

UBSE UK 10th-12th Result 2022: रिजल्ट जारी होते ही लाखों लोग उत्तराखंड बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर लॉग-इन करके रिजल्ट चेक करने की कोशिश में लग जाएंगे. ऐसे में सर्वर के डाउन होने या वेबसाइट क्रैश होने पर छात्र एसएमएस और नीचे दी गई वेबसाइट के माध्यम से भी रिजल्ट चेक कर सकेंगे. 

UBSE UK 10th-12th Result 2022: SMS और इन वेबसाइट के जरिए भी देख सकेंगे रिजल्ट
Stop
Updated: Jun 06, 2022, 03:07 PM IST

नई दिल्ली: उत्तराखंड बोर्ड (UBSE) की तरफ से कक्षा 10वीं व 12वीं की परीक्षा के परिणाम कुछ ही देर में घोषित किए जाएंगे. परीक्षा के परिणाम राज्य के शिक्षा मंत्री डॉ.धन सिंह रावत के द्वारा जारी किए जाएंगे. छात्र उत्तराखंड बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट ubse.uk.gov.in या uaresults.nic.in पर जाकर अपना रिजल्ट देख सकेंगे. कक्षा 10वीं व 12वीं के करीब 3 लाख छात्र अपने रिजल्ट का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं.

बता दें कि रिजल्ट जारी होते ही लाखों लोग उत्तराखंड बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर लॉग-इन करके रिजल्ट चेक करने की कोशिश में लग जाएंगे. ऐसे में अगर सर्वर के डाउन होने या वेबसाइट क्रैश होने की समस्या सामने आती है, तो ऐसे में छात्र, शिक्षक और अभिभावक एसएमएस (SMS) के माध्यम से भी रिजल्ट देख सकेंगे. 

इसके लिए छात्रों को अपने मोबाइल फोन से एक एसएमएस करना होगा. कक्षा 10वीं के छात्रों को अपना रिजल्ट देखने के लिए मोबाइल के मैजेस बॉक्स में UK10'रोल नंबर' टाइप करके 56263 पर भेजना होगा. ऐसे ही कक्षा 12वीं के छात्रों को अपना रिजल्ट देखने के लिए मैजेस बॉक्स में UK12'रोल नंबर' टाइप करके 56263 पर भेजना होगा. इसके बाद छात्रों को मोबाइल पर उनका रिजल्ट एसएमएस (SMS) के माध्यम से प्राप्त हो जाएगा.

छात्र सर्वर के डाउन होने या वेबसाइट क्रैश होने पर नीचे दी गई विभिन्न वेबसाइट की मदद से भी अपना रिजल्ट देख सकेंगे.   

यहां देखें सकेंगे रिजल्ट
1. ubse.uk.gov.in
2. uaresults.nic.in
3. www.sarkariresult.com 
4. www.indiaresults.com

Read More
{}{}