trendingNow11621176
Hindi News >>शिक्षा
Advertisement

Bihar Board 12th Topper: ऑटो ड्राइवर की बेटी बनी बिहार बोर्ड टॉपर, इंटर की परीक्षा में हासिल किया दूसरा स्थान

Bihar Board Class 12th Topper Bhoomi Kumari: घर की आर्थिक स्थिति अच्छी ना होते हुए भी माता-पिता ने भूमि की पढ़ाई में कभी कोई कमी नहीं छोड़ी है. 

Bihar Board 12th Topper: ऑटो ड्राइवर की बेटी बनी बिहार बोर्ड टॉपर, इंटर की परीक्षा में हासिल किया दूसरा स्थान
Stop
Kunal Jha|Updated: Mar 22, 2023, 07:25 AM IST

Bihar Board Class 12th Topper Bhoomi Kumari: बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड ने कक्षा 12वीं यानी इंटर की बोर्ड परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया है. जारी किए गए रिजल्ट के मुताबिक, सुरसंड के ऑटो चालक की बेटी भूमि कुमारी ने कॉमर्स स्ट्रीम में दूसरा स्ठान हासिल कर बोर्ड परीक्षा में टॉप किया है. भूमि के टॉपर बनने से सुरसंड सहित बिहार के सीतामढ़ी जिले में उत्सह का माहौल है. भूमि ने बिहार के साथ-साथ पूरे जिले का नाम रौशन कर दिखाया है. 

हासिल किए इतने मार्क्स
बता दें कि भूमि कुमारी ऑटो चालक मनोज साह और सरिता देवी की पुत्री हैं, जिन्होंने यह उपलब्धि हासिल की है. भूमि कॉर्मस स्ट्रीम की छात्रा हैं, उन्होंने बोर्ड परीक्षा में कुल 474 अंक हासिल किए हैं. 

घर की आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं
भूमि बताती हैं कि उनकी प्रारंभिक शिक्षा सुरसंड में ही हुई है. उनके पिता ऑटो चलाकर उनके साथ-साथ दो छोटे भाइयों अनिकेत कुमार और अविनाश कुमार को भी पढ़ा रहे हैं. बता दें कि ऑटो चलाकर जो पैसे भूमि के पिता कमाते हैं, केवल उसी से घर का खर्च चलता है. हालांकि, घर की आर्थिक स्थिति अच्छी ना होते हुए भी माता-पिता ने उनकी पढ़ाई में कभी कोई कमी नहीं छोड़ी है. वहीं बेटी भूमि ने माता-पिता की मेहनत की लाज रखी है, और परीक्षा में टॉप करके पूरे परिवार को गौरवान्वित महसूस करवाया है. 

टॉप 10 टॉपर्स की लिस्ट में आने की थी उम्मीद
भूमी बताती हैं कि उन्हें उम्मीद थी कि वो टॉप 10 टॉपर्स की लिस्ट में अपनी जगह बनाने में कामयाब रहेंगी. इसके अलावा उन्होंने बताया कि वो आगे चलकर चार्टड अकाउंटेंट बनना चाहती हैं, जिसकी पढ़ाई उन्होंने पहली ही स्टार्ट कर दी है. 

इनको दिया अपनी सफलता का श्रेय
वार्ड पार्षद कुंदन कुमार और स्थानिय लोगों ने बताया कि भूमि शुरू से ही पढ़ाई-लिखाई में काफी होशियार थी. इसके अलावा भूमि काफी मिलनसार स्वाभाव की हैं. इसलिए टॉपर भूमि ने अपनी इस सफलता का श्रेय अपने परिवार वालो के सहित अपने शुभचिंतकों को दिया है. 

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Read More
{}{}