trendingNow11782681
Hindi News >>शिक्षा
Advertisement

Engineering Colleges: शानदार प्लेसमेंट चाहिए तो ये कॉलेज पहुंचाएंगे मंजिल तक, बीटेक होते ही मिलेगा लाखों का पैकेज

BTech Colleges: इंजीनियरिंग करने वाले ज्यादातर स्टूडेंट्स इस उलझन में रहते हैं कि बीटेक की पढ़ाई के लिए एडमिशन कहां लिया जाए, जिससे फ्यूचर बेहतर हो ओर अच्छा प्लेसमेंट पाने में कोई दिक्कत न आए. यहां जानें बेस्ट कॉलेज के बारे में...

Engineering Colleges: शानदार प्लेसमेंट चाहिए तो ये कॉलेज पहुंचाएंगे मंजिल तक, बीटेक होते ही मिलेगा लाखों का पैकेज
Stop
Arti Azad|Updated: Jul 17, 2023, 06:35 AM IST

Top Engineering Colleges Of Maharashtra: ऐसे स्टूडेंट्स जो इंजीनियरिंग करना चाहते हैं, लेकिन इस बात को लेकर कंफ्यूज रहते हैं कि बीटेक की पढ़ाई के लिए कौन सा संस्थान चुने तो यहां आपकी समस्या का समाधान है. आइए जानते हैं भारत व महाराष्ट्र राज्य सरकार के बेस्ट इंजीनियरिंग कॉलेज के बारे में, जहां दाखिला लेकर आप करियर संवार सकते हैं.  

आईआईटी, मुंबई​
यह संस्थान भारत के सबसे प्रतिष्ठित और बेस्ट इंजीनियरिंग कॉलेजों में से एक है. यहां विभिन्न ट्रेड्स में बीटेक कराया जाता है. यहां पढ़ाई का खर्च 9 लाख रुपये से कुछ ज्यादा होता है. इस संबंध में पूरी डिटेल आपको कॉलेज की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर चेक करना होगा. 

​गवर्नमेंट कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग, अमरावती​
GCOEA महाराष्ट्र के अग्रणी इंजीनियरिंग संस्थानों में से एक है. यह संत गाडगे बाबा अमरावती यूनिवर्सिटी से संबद्ध है. अखिल भारतीय तकनीकी शिक्षा परिषद द्वारा अप्रूव्ड यह कॉलेज यूजीसी, एनएएसी और एनबीए द्वारा मान्यता प्राप्त है. यहां से बीटेक करने वाले स्टूडेंट्स को लाखों के सैलरी पैकेज पर तगड़ा प्लेसमेंट मिलता है. 

​गवर्नमेंट कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग, कराड​
GCEK शिवाजी यूनिवर्सिटी कोल्हापुर की संबद्ध है, जहां यूजी और पीजी के टेक्नीकल और इंजीनियरिंग कोर्सेस में बेहतरीन पढ़ाई होती है. यह कॉलेज एआईसीटीई की ओर से अप्रूव्ड और एनबीए द्वारा मान्यता प्राप्त है. यहां से बीटेक की पढ़ाई करके छात्रों को शानदार प्लेसमेंट मिलता है.

​लक्ष्मीनारायण इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी, नागपुर​
LIT नागपुर में बीटेक की पढ़ाई करने वाले स्टूडेंटस के लिए कुल 250-300 सीटें अवेलेबल हैं. बीटेक करने वाले छात्रों को डिग्री होते ही बढ़िया प्लेसमेंट मिलता है. सभी डिटेल्स इसकी ऑफिशियल वेबसाइट पर देख सकते हैं. 

​केजे सोमैया कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग, मुंबई​
केजेएससीई मुंबई यूनिवर्सिटी से संबद्ध है, जिसे यूजीसी और राज्य सरकार की सिफारिशों पर मुंबई यूनिवर्सिटी द्वारा 'ऑटोनोमस' का दर्जा भी मिला है. राज्य के बेस्ट कॉलेजों में से एक इस कॉलेज से आप बीटेक की पढ़ाई कर सकते हैं. 

Read More
{}{}