trendingNow11988507
Hindi News >>शिक्षा
Advertisement

बेहतरीन सैलरी पैकेज चाहिए तो करनी होगी थोड़ी मेहनत, यहां से हासिल कर ली डिग्री तो बन जाएगी लाइफ

Top 10 MBA College: अगर आप मैनेजमेंट की पढ़ाई किसी अच्छे संस्थान से करते हैं तो आपको बेहतर सैलरी पैकेज मिलता है. अगर आप भारत के टॉप मैनेजमेंट इंस्टीट्यूट से पढ़ते हैं तो आपका भविष्य संवर जाएगा.

बेहतरीन सैलरी पैकेज चाहिए तो करनी होगी थोड़ी मेहनत, यहां से हासिल कर ली डिग्री तो बन जाएगी लाइफ
Stop
Arti Azad|Updated: Dec 02, 2023, 12:20 PM IST

Best Management College: मैनेजमेंट की पढ़ाई करने की ख्वाहिश रखने वाले युवाओं का सपना होता है कि वे देश के टॉप मैनेजमेंट इंस्टीट्यूट से डिग्री हासिल करें. ऐसे में अगर युवा बिजनेस मैनेजमेंट की पढ़ाई देश के शीर्ष संस्थानों से करना चाहते हैं, तो जाहिर सी बात हैं इसके लिए थोड़ी ज्यादा मेहनत करनी होगी, ताकि एमबीए की पढ़ाई करके पास आउट होते ही आपको शानदार प्लेसमेंट मिल जाएं.

आपको इन संस्थानों के लिए कैट की तैयारी कर परीक्षा में बेहतर स्कोर लाना होना. इसके बाद सभी आईआईएम में दाखिले के लिए कंबाइंड काउंसलिंग आयोजित की जाती है. यह हम आपको बता रहे हैं देश के टॉप मैनेजमेंट कॉलेजों के बारे में...

 

IIM इंदौर​
यह देश के टॉप मेनेजमेंट इस्टीट्यूट में से एक माना जाता है. अगर कंबाइंड काउंसलिंग में आपको आईआईएम इंदौर मिलता है तो बेझिझक इस ऑप्शन को चुनें. यह कॉलेज मैनेजमेंट की पढ़ाई में 7वीं पोजीशन पर आता है. इस संस्थान से हर साल प्लेसमेंट पाने वाले स्टूडेंट्स को 50 लाख से लेकर करोड़ों रुपये का पैकेज ऑफर किया जाता है. 

मैनेजमेंट डेवलपमेंट इंस्टीट्यूट
मैनेजमेंट डेवलपमेंट इंस्टीट्यूट गुड़गांव में आप कैट , मैट, जैट के जरिए एडमिशन पा सकते हैं. यहां के युवाओं को प्लेसमेंट में लाखों-करोड़ों रुपये का सैररी पैकेज ऑफर किया जाता है. 

NIIE मुंबई​
मुंबई का नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ इंडस्ट्रीयल इंजीनियरिंग भारत के शीर्ष संस्थानों में से एक है. मैनेजमेंट की पढ़ाई में यह 8वीं पोजीशन पर है. कैट के एग्जाम में अच्छा स्कोर करने पर आपको यहां पर आसानी से दाखिला मिल सकता है. 

जेवियर इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट
जमशेदपुर में स्थित जेवियर इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट बेस्ट कॉलेज है. मैनेजमेंट की पढ़ाई में  टॉप-10 में शामिल इस कॉलेज से डिग्री हासिल करने वाले स्टूडेंट्स का फ्यूचर संवर जाता है. यहां से पास आउट होने वाले युवाओं को करोड़ों रुपये का प्लेसमेंट में मिलता है.

Read More
{}{}