trendingNow11798392
Hindi News >>शिक्षा
Advertisement

इंडिया गेट या लाल किला नहीं, बल्कि दिल्ली की ये 5 जगह हैं DU के छात्रों की पहली पसंद

Best 5 Hangout Places for DU Students: अगर आप इस साल डीयू में एडमिशन लेने वाले हैं और कॉलेज लाइफ में मौज-मस्ती का सोच रहे हैं, तो आपको डीयू के नॉर्थ कैंपस के आस-पास की इन 5 फेमस जगहों के बारे में जरूर पता होना चाहिए.

इंडिया गेट या लाल किला नहीं, बल्कि दिल्ली की ये 5 जगह हैं DU के छात्रों की पहली पसंद
Stop
Kunal Jha|Updated: Jul 27, 2023, 01:50 PM IST

Best 5 Hangout Places for DU Students: अगर आप इस साल दिल्ली यूनिवर्सिटी में एडमिशन लेना चाह रहे हैं या फिर आप वर्तमान में डीयू के स्टूडेंट हैं, तो आज हम आपको बताएंगे कि अक्सर डीयू में पढ़ने वाले ज्यादातर स्टूडेंट घूमने फीरने के लिए दिल्ली में किन-किन जगहों पर जाना पसंद करते हैं. वो ऐसी कौन सी जगह है, जिन जगहों पर दिल्ली यूनिवर्सिटी स्टूडेंट्स अक्सर जाते हैं और मौज-मस्ती करते हैं. दरअसल, ये सभी जहग डीयू के नॉर्थ कैंपस के आस-पास ही पड़ती हैं, ऐसे में अगर आप दिल्ली यूनिवर्सिटी में एडमिशन लेने जा रहे हैं, तो आपको इन 5 जगहों के बारे में जरूर पता होना चाहिए.

1. अग्रसेन की बावली
दिल्ली यूनिवर्सिटी के छात्र इस जगह पर अक्सर जाते रहते हैं. इस जगह पर आपको डीयू के छात्र शाम के समय पार्टी करते या मौज-मस्ती करते हुए नजर आ जाएंगे. यह जगह नॉर्थ कैंपस से ज्यादा दूर भी नहीं है. बता दें अग्रसेन की बावली दिल्ली के कनॉट प्लेस में स्थित है और इस जगह को 14वीं शताबदी में बनवाया गया था. इसके अलावा यह जगह इसलिए भी काफी फेनस है क्योंकि यहां पीके (PK) और सुल्तान (Sultan) जैसी फिल्मों की शूटिंग भी की गई है.

2. हौजखास विलेज
यह तो दिल्ली के हर छात्र विजिटिंग अड्डा है. यहां केवल डीयू के ही नहीं, बल्कि दिल्ली के सभी छात्र वीकेंड पर आपको हैंगआउट करते हुए दिख जाएंगे. दरअसल, यग जगह आर्ट गैलरी, फोटोग्राफी, पॉपुलर कैफे और रेस्त्रां, एग्जीबिशन के लिए काफी फेमस है. यहां ऐसे भी स्टूडेंट आते हैं, जिन्हें आर्ट में दिलचस्पी होती है. यहां ओपन नाइट का कल्चर है, इसलिए भी यह जगह स्टूडेंट्स को काफी पसंद आती है.

3. राम लाल आनंद कॉलेज की रॉक चट्टान
यह जगह स्टूडेंट्स के लिए बेहद सुकून भरी जगह है. राम लाल आनंद कॉलेज की रॉक चट्टान यहां के स्पोर्टेस ग्राउंड में स्थित है. स्टूडेंट्स इसे कॉलेज डेटिंग स्पॉट के नाम से भी जानते हैं. 

4. मॉनेस्ट्री
दिल्ली में एक जगह काफी फेमस है, मगर इस जगह के बारे में बहुत ही कम लोग जानते हैं. दरअसल, डीयू के नॉर्थ कैंपस से थोड़ी ही दूरी पर स्थित कुछ मॉनेस्ट्री है, जो मजनू का टीला के पास स्थित है. यह जगह अच्छे रेस्टोरेंट के साथ-साथ सस्ते कपड़ों के लिए काफी फेमस है. यहां की स्ट्रीट फूड भी स्टूडेंट्स को काफी पसंद आता है, इललिए शाम के समय ज्यादातर डीयू के स्टूडेंट्स आपको यहां की सड़कों पर घूमते मिल जाएंगे.

5. कमला नगर मार्केट
जो स्टूडेंट्स थोड़ी लग्जरी पसंद करते हैं, वे कमला नगर की फैशनेबल मार्केट घूमना काफी पसंद करते हैं. यहां आपको पॉपुलर ब्रैंड्स के शोरूम से लेकर आकर्षक कपड़ों और लग्जरी एसेसरीज के नए डिजाइन आसानी से मिल जाएंगे. इसके अलावा यहां की बुक मार्केट भी काफी फेमस है. पढ़ाई के शौकीन स्टूडेंट्स अक्सर यहां आते रहते हैं.

Read More
{}{}