trendingNow11939535
Hindi News >>शिक्षा
Advertisement

Part Time Jobs: कोई भी कर सकता है इन 10 पार्ट टाइम जॉब्स को? कमाई भी अच्छी खासी होगी

Part Time Jobs for Aspirants: अगर आप भी पार्ट टाइम जॉब करके एक्स्ट्रा इनकम करना चाहते हैं तो हम यहां आपके लिए कुछ ऐसी ही नौकरियों के बारे में बता रहे हैं. 

Part Time Jobs: कोई भी कर सकता है इन 10 पार्ट टाइम जॉब्स को? कमाई भी अच्छी खासी होगी
Stop
chetan sharma|Updated: Nov 01, 2023, 01:55 PM IST

Part Time Jobs in India: जब पढ़ाई या फिर सरकारी नौकरी आदि की तैयारी कर रहे होते हैं तो कई बार सिचुएशन ऐसी हो जाती है कि पैसे के लिए काम करना पड़ जाता है. तो आज हम आपको ऐसे ही कामों के बारे में बताने जा रहे हैं जोकि आप अपनी पढ़ाई या फिर फुल टाइम जॉब के साथ कुछ देर के लिए कर सकते हैं.

Tutoring
आप स्कूल या कॉलेज के स्टूडेंट्स को उन सब्जेक्ट का ट्यूशन दे सकते हैं जिनमें आप सहज हैं. जिससे आपको खुद की तैयारी में हेल्प मिले.

Content Writing
यदि आपके पास अच्छा राइटिंग स्किल है, तो आप ब्लॉग, वेबसाइट या सोशल मीडिया के लिए फ्रीलांस कंटेंट राइटर के रूप में काम कर सकते हैं.

Freelancing
अपने स्किल के आधार पर, आप ग्राफिक डिजाइन, प्रोग्रामिंग, वेब डेवलपमेंट या डिजिटल मार्केटिंग जैसे फील्ड में फ्रीलांस कर सकते हैं.

Data Entry
डेटा एंट्री का काम सरल हैं और इन्हें पार्ट टाइम में आसानी से किया जा सकता है.

Photography
आपकी फोटोग्राफी अच्छी है और आपके आपको इसका शौक है तो आप पार्ट टाइम काम कर सकते हैं. आप अपनी फोटो या वीडियोज को अलग अलग जगहों या फिर ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर बेच सकते हैं. 

Language Tutoring
यदि आप कई भाषाओं पर अच्छी पकड़ रखते हैं, तो आप लेंगुएज की क्लासेज दे सकते हैं. इसमें पर आवर क्लास के हिसाब से चार्ज करके पार्ट टाइम में अच्छी खासी कमाई कर सकते हैं. 

Retail
वीकेंड या शाम को रिटेल स्टोर में काम करना कुछ एक्स्ट्रा इनकम करने का एक अच्छा तरीका हो सकता है.

Delivery Driver
फूड डिलीवरी सर्विस या कूरियर कंपनियों के लिए पार्ट टाइम डिलीवरी ड्राइवर के तौर पर काम कर सकते हैं. इसमें पर डिलीवरी के हिसाब से इनकम होती है. इसमें सबसे बड़ा फायदा ये है कि आप अपने मुताबिक कोई भी टाइम चुन सकते हैं कोई भी जगह चुन सकते हैं. 

Call Center Representative
कई कंपनियां कस्टमर सर्विस या टेक्निकल सपोर्ट रोल के लिए पार्ट टाइम पोस्ट की पेशकश करती हैं. 

Read More
{}{}