trendingNow11371093
Hindi News >>शिक्षा
Advertisement

NEET PG राउंड 1 काउंसलिंग का रिजल्ट आज होगा जारी, शॉर्टलिस्ट छात्रों को कॉलेज में एडमिशन के लिए करना होगा रिपोर्ट

NEET PG Counselling 2022: एमसीसी ने मंगलवार 27 सितंबर को राउंड 1नीट पीजी 2022 काउंसलिंग का प्रोविजनल रिजल्ट जारी किया था. छात्र प्रोविजनल नीट पीजी राउंड 1 सीट अलॉटमेंट रिजल्ट के खिलाफ आज, 28 सितंबर को सुबह 11 बजे तक अपनी शिकायत दर्ज कर सकते हैं. 

NEET PG राउंड 1 काउंसलिंग का रिजल्ट आज होगा जारी, शॉर्टलिस्ट छात्रों को कॉलेज में एडमिशन के लिए करना होगा रिपोर्ट
Stop
Updated: Sep 28, 2022, 10:01 AM IST

NEET PG Counselling 2022: नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट पोस्टग्रेजुएट (NEET PG) का राउंड 1 सीट अलॉटमेंट रिजल्ट आज, 28 सितंबर को जारी किया जाएगा. मेडिकल काउंसलिंग कमेटी (MCC), जो नीट पीजी काउंसलिंग का संचालन कर रही है, वो आज राउंड 1 सीट एलोकेशन का रिजल्ट अपनी इस ऑफिशियल वेबसाइट mcc.nic.in पर जारी करेगी. एमसीसी की तरफ से मेडिकल एमडी, एमएस, डिप्लोमा और डीएनबी नीट पीजी काउंसलिंग 2022 के राउंड 1 के सीट अलॉटमेंट का रिजल्ट जारी किया जाएगा. 

NEET PG Round 1 Counselling Provisional Result: आज इस समय से पहले दर्ज करें शिकायत
बता दें कि एमसीसी ने मंगलवार 27 सितंबर को राउंड 1नीट पीजी 2022 काउंसलिंग का प्रोविजनल रिजल्ट जारी किया था. छात्र प्रोविजनल नीट पीजी राउंड 1 सीट अलॉटमेंट रिजल्ट के खिलाफ आज, 28 सितंबर को सुबह 11 बजे तक अपनी शिकायत दर्ज कर सकते हैं. 

एमसीसी ने अपने एक बयान में कहा कि "परिणाम में किसी भी तरह की विसंगति पाई जाती है तो छात्र तुरंत एमसीसी को 28 सितंबर 2022 को सुबह 11 बजे तक इस ईमेल आईडी - mccresultquery@gmail.com पर मेल के जरिए सूचित कर सकते हैं. हालांकि, अगर प्रोविजनल रिजल्ट में कोई गड़बड़ी नही पाई जाती है, तो प्रोविजनल रिजल्ट को ही फाइनल रिजल्ट मान लिया जाएगा. 

शॉर्टलिस्ट छात्रों को मेडिकल कॉलेजों में एडमिशन के लिए करना होगा रिपोर्ट
राउंड 1 नीट पीजी सीट अलॉटमेंट में शॉर्टलिस्ट किए गए छात्रों को मेडिकल कॉलेजों में एडमिशन के लिए रिपोर्ट करना होगा. बता दें कॉलेजों में MCC NEET PG काउंसलिंग रिपोर्टिंग का समय 29 सितंबर से 4 अक्टूबर 2022 के बीच निर्धारित किया गया हैं. 

प्रोविजनल रिजल्ट को माना जा सकता है फाइनल रिजल्ट
रजिस्ट्रेशन विंडो के दौरान छात्रों द्वारा भरे गए ऑप्शन के आधार पर ही नीट पीजी राउंड 1 मेरिट लिस्ट तैयार की जाएगी. राउंड 1 से राउंड 2 में अपग्रेड करने के इच्छुक छात्रों को राउंड 1 के अलॉटेड कॉलेज में रिपोर्ट करना होगा और एडमिशन की औपचारिकताओं को पूरा करना होगा. एमसीसी के एक बयान में कहा गया है कि एडमिशन की औपचारिकताएं पूरी करने के दौरान, छात्र को कॉलेज में अपग्रेडेशन के लिए अपनी इच्छा बतानी होगी. 

चार राउंड में पूरी होगी काउंसलिंग प्रक्रिया
बता दें कि NEET PG 2022 की काउंसलिंग चार राउंड में आयोजित की जा रही है - राउंड 1, राउंड 2, मॉप-अप राउंड और स्ट्रे वेकेंसी राउंड. वहीं, नीट पीजी काउंसलिंग का प्रत्येक राउंड एक अलग राउंड होगा और प्रत्येक राउंड के नियम भी अलग-अलग होंगे.

Read More
{}{}