trendingNow11666856
Hindi News >>शिक्षा
Advertisement

जानें इंडिया में खुले Apple Store के कर्मचारी के पास है कौन सी डिग्री और कितनी लेते हैं सैलरी

Apple Store Employee Degree and Salary: एप्पल स्टोर्स में काम करने वाले कर्मचारियों के पास अच्छी नॉलेज के साथ-साथ कई भाषाओं का ज्ञान भी हैं. मुंबई में खुले स्टोर के ज्यादातर कर्मचारी 25 से ज्यादा भाषाएं जानते हैं.

जानें इंडिया में खुले Apple Store के कर्मचारी के पास है कौन सी डिग्री और कितनी लेते हैं सैलरी
Stop
Kunal Jha|Updated: Apr 25, 2023, 08:52 AM IST

Apple Store Employee Degree and Salary: एप्पल कंपनी को आज कौन नहीं जानता है. अपने टॉप क्लास प्रोडक्ट के लिए एप्पल दुनिया भर में फेमस है. बता दें एप्पल की पहचान हमेशा से ही उसके महंगे प्रोडक्ट्स की वजह से रही है. हाल ही में एप्पल ने भारत में भी अपने दो स्टोर्स खोले हैं. आज हम इस विषय पर बात करेंगे कि एप्पल अपने इन स्टोर्स में काम करने वाले कर्मचारियों को कितनी सैलारी व कौन-कौन सी सुविधाएं देता है. इसके अलावा हम यह भी जानेंगे कि इन स्टोर्स में काम कर रहे कर्मचारियों ने कौन सी डिग्री हासिल कर रखी है.

यहां खोले गए हैं भारत में एप्पल स्टोर्स
सबसे पहले बता दें कि एप्पल ने भारत में मुंबई और दिल्ली में अपने दो ऑफिशियल स्टोर खोले हैं. मुंबई में एपल ने अपना स्टोर जियो वर्ल्ड मॉल में ओपन किया है. जबकि दिल्ली में एप्पल का स्टोर साकेत के सेलेक्ट सिटी वॉक में खोला गया है. इन दोनों ही स्टोर्स में काम करने वाले कर्मचारी बाकी मोबाइल स्टोर्स में काम करने वाले कर्मचारियों की तरह नहीं है. इनकी क्वालीफिकेशन व इनकी सैलरी दोनों ही काफी ज्यादा है. 

एप्पल स्टोर्स में काम करने वाले कर्मचारियों के पास हैं यह Degree
बात करें एप्पल स्टोर में काम करने वाले कर्मचारियों की डिग्री की, तो यहां काम कर रहे किसी कर्मचारी के पास MBA, तो किसी के पास B.Tech की डिग्री है. यहां तक कि इन एपल स्टोर्स में काम करने वाले कई कर्मचारियों ने इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग व रोबोटिक्स में भी डिग्री हासिल कर रखी है. इसके अलावा आपकी जानकारी के लिए बता दें कि जब आप इन स्टोर्स में विजिट करेंगे, तो देखेंगे कि कई कर्मचारियों ने फॉरेन यूनिवर्सिटी से भी ग्रेजुएशन कर रखी है. वहीं, यहां काम करने वाले कई कर्मचारी ऐसे हैं, जिन्हें यूरोपीय देशों से भारत में शिफ्ट किया गया है. 

रखते हैं इनती भाषाओं का ज्ञान
भारत में मुंबई और दिल्ली में एप्पल के स्टोर ओपन किए गए हैं. यहां काम करने वाले कर्मचारी अच्छी नॉलेज के साथ-साथ कई भाषाओं का ज्ञान भी रखते हैं. मुंबई में खोले गए स्टोर के ज्यादातर कर्मचारी 25 से ज्यादा भाषाएं जानते हैं. जबकि, दिल्ली में खोले गए स्टोर के कर्मचारियों को लगभग 15 अलग-अलग भाषाओं का ज्ञान है.

टेक कंपनी अपने कर्मचारियों को दे रही इतनी सैलरी
अब बात करें एप्पल स्टोर में काम करने वाले कर्मचारियों को कितनी सैलरी मिलती है, तो कई मीडिया रिपोर्टेस के मुताबिक एपल भारत में खोले गए स्टोर्स में काम कर रहे कर्मचारियों को प्रति माह 1 लाख रुपये सैलरी दे रहा है. ऐसे में देखा जाए, तो यहां काम करने वाले कर्मचारियों को कम से कम सालाना 12 लाख के पैकेज पर रखा गया है. हालांकि, बता दें इस टेक कंपनी ने कर्मचारियों को दी जा रही सैलरी को लेकर कोई ऑफिशियल बयान जारी नहीं किया गया है.

इन बेनेफिट्स का भी मिलता है लाभ 
इसके अलावा बता दें कि यहां काम करने वाले एपल कर्मचारियों को अच्छे सैलरी पैकेज के साथ-साथ मेडिकल प्लान्स, हेल्थ बेनेफिट्स, फैमली प्लान्स और एजुकेशनल कोर्स प्लान्स भी ऑफर करता है. साथ ही इन कर्मचारियों को एपल के प्रोडक्ट खरीदने पर भारी डिस्काउंट भी दिया जाता है.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर। आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी।

Read More
{}{}