trendingNow12000903
Hindi News >>शिक्षा
Advertisement

Haryana Open School Exam 2024: इस राज्य में 10वीं 12वीं के स्टूडेंट्स के लिए खुशखबरी, ये काम करने के लिए दोबारा खुला पोर्टल

Haryana Class 10 12 Board Exam: आवेदन प्रक्रिया के अलावा, एक एडिट सुविधा भी दी जाती है, जिससे स्टूडेंट्स को सब्जेक्ट या बेसिक डिटेल में हुई गलती को सुधारने की इजाजत मिलती है. 

Haryana Open School Exam 2024: इस राज्य में 10वीं 12वीं के स्टूडेंट्स के लिए खुशखबरी, ये काम करने के लिए दोबारा खुला पोर्टल
Stop
chetan sharma|Updated: Dec 08, 2023, 03:53 PM IST

Haryana Board Exam: हरियाणा बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन (HBSE) ने आज से लेट फीस के साथ 2024 के लिए हरियाणा ओपन स्कूल कक्षा 10 और 12 परीक्षा फॉर्म जमा करने की विंडो फिर से खोल दी है. जो स्टूडेंट्स पहली बार में चूक गए थे, वे अब आधिकारिक वेबसाइट bseh.org.in पर रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं.

जबकि मार्च 2024 में होने वाली हरियाणा ओपन स्कूल माध्यमिक कक्षा 10 और सीनियर माध्यमिक परीक्षाओं के लिए ऑनलाइन आवेदन की मूल समय सीमा 30 नवंबर थी, बोर्ड ने कई स्टूडेंट्स के रिप्रेजेंटेशन के जवाब में, 1,000 रुपये की एक्स्ट्रा फीस के साथ देर से आवेदन करने की इजाजत देने का फैसला लिया है.

नई कैटेगरी के आवेदकों के पास अपने ऑनलाइन फॉर्म जमा करने के लिए 17 दिसंबर तक का समय है, और जिन लोगों ने पहले आवेदन किया था लेकिन भुगतान की समय सीमा चूक गए थे, वे अब इस दौरान एग्जाम फीसद भर सकते हैं.

आवेदन प्रक्रिया के अलावा, एक एडिट सुविधा भी दी जाती है, जिससे स्टूडेंट्स को सब्जेक्ट या बेसिक डिटेल में हुई गलती को सुधारने की इजाजत मिलती है. HOS मार्च 2024 परीक्षा फॉर्म में एडिट करने की आखिरी तारीख 15 दिसंबर है, इसके लिए स्टूडेंट्स को 300 रुपये से लेकर 600 रुपये तक की फीस देनी होगी. फॉर्म में बदलाव करते समय संबंधित डॉक्यूमेंट bseh.org.in पर अपलोड करना जरूरी है.

हरियाणा कक्षा 10 ओपन स्कूल परीक्षा आवेदकों के लिए, एक नए प्लान के लिए बेसिक मैथमेटिक्स और स्टैंडर्ड मैथ्स के बीच चयन करना जरूरी है. इस प्लान के तहत गणित से जूझ रहे स्टूडेंट्स बेसिक मैथ का ऑप्शन चुन सकते हैं, लेकिन उन्हें सीनियर माध्यमिक कक्षाओं में मैथ्स पढ़ने की इजाजत नहीं होगी.

How to register for HOS class 10, 12 exams 2024?

  • यहां लिस्टेड आसान प्रोसेस का इस्तेमाल स्टूडेंट्स 2024 एचओएस 10वीं और 12वीं परीक्षाओं के लिए रजिस्ट्रेशन करने के लिए कर सकते हैं.

  • एचओएस की आधिकारिक वेबसाइट bseh.org.in पर जाएं.

  • होमपेज पर, 'News' सेक्शन के अंदर, 'Online Application for Open School Students' के लिंक पर क्लिक करें.

  • अब आपके सामने नया पेज खुल जाएगा, यहां जरूरी क्रेडेंशियल डालकर सबमिट करें.

Read More
{}{}