trendingNow11844752
Hindi News >>शिक्षा
Advertisement

Quiz: सबसे ज्यादा प्यार करने वाला कुत्ता कौन सा है?

Educational Quiz: जनरल नॉलेज बढ़ाने के कई तरीके हैं. एक तरीका है कि आप नियमित रूप से समाचार पढ़ें और समाचार पत्रों और पत्रिकाओं को देखें. 

Quiz: सबसे ज्यादा प्यार करने वाला कुत्ता कौन सा है?
Stop
chetan sharma|Updated: Aug 28, 2023, 12:43 PM IST

GK Quiz Today Current Affairs: जनरल नॉलेज जिसे GK या सामान्य ज्ञान के रूप में भी जाना जाता है, एक ऐसा शब्द है जिसका उपयोग अलग अलग सब्जेक्ट के बारे में जानकारी रखने के लिए किया जाता है. सामान्य ज्ञान में इतिहास, भूगोल, विज्ञान, कला, साहित्य, वर्तमान घटनाएं और अन्य विषय शामिल हो सकते हैं. आज हम आपको जनरल नॉलेज के ऐसे ही सवाल और उनके जवाब बता रहे हैं.

सवाल 7 - घर के लिए कौन सा कुत्ता पालना चाहिए?
यदि आप अपने बच्चों और घर में रखने के लिए कुत्ता पालना चाहते हैं तो आपके लिए लैब्राडोर रेटरिएवेर की नसल वाले कुत्ते बहुत सही होंगे. क्योंकि यह बहुत ही आज्ञाकारी और फ्रेंडली होता है.

सवाल 7 - कुत्ते का अच्छा नाम क्या है?
रोमियो
रेक्स
टेडी
भास्कर
अल्वी
सीजे
डेन
ग्रोवर 

सवाल 7 - दुनिया का बुद्धिमान कुत्ता कौन सा है?
जवाब 7 - यह शीपडॉग दुनिया की सबसे बुद्धिमान कुत्ते की नस्ल में से एक है. शीपडॉग काफी अलर्ट, फास्ट और एक्टिव रहते हैं.

सवाल 8 - दुनिया का सबसे वफादार कुत्ता कौन सा है?
जवाब 8 - बीगल बेहद वफादार माने जाते हैं. ये आमतौर पर खुश रहते हैं. इन कुत्तों को अक्सर प्रतियोगिताओं में आप पुरस्कार जीतते भी देखते होंगे.

सवाल 9 - सबसे ज्यादा प्यार करने वाला कुत्ता कौन सा है?
जवाब 9 - गोल्डन और लैब्राडोर दोनों ही रिट्रीवर्स को सबसे अधिक पसंद किए जाने वाले कुत्तों की नस्लों में से एक माना जाता है.

सवाल 7 - कुत्ते की तरह और क्या होता है?
कुत्तों और भेड़ियों में कई बाहरी समानताएं होती हैं. आखिरकार, दोनों प्रजातियां एक ही पूर्वज से उत्पन्न हुई हैं. वास्तव में दोनों प्रजातियां 98.8% एक ही डीएनए शेयर करती हैं.

कुत्ते लंबे समय तक क्यों नहीं जीते?
कुत्ते जिस तेज गति से बढ़ते हैं उसका मतलब है कि उनकी उम्र भी बहुत तेज़ी से बढ़ती है. इसलिए वे अपने मानव मित्रों की तुलना में जल्दी ही अपने जीवन के अंत तक पहुंच जाते हैं.

 

Read More
{}{}