trendingNow11814829
Hindi News >>शिक्षा
Advertisement

Quiz: कौन सी नदी का पानी हमेशा गर्म रहता है?

General Knowledge Quiz: अगर आप भी अपनी जनरल नॉलेज बढ़ाना चाहते हैं तो फिर तैयार हो जाइए हमारे इन सवालों को पढ़ने और समझने के लिए.

Quiz: कौन सी नदी का पानी हमेशा गर्म रहता है?
Stop
chetan sharma|Updated: Aug 08, 2023, 06:14 AM IST

General Knowledge Trending Quiz: पढ़ाई की बात आए और जनरल नॉलेज की बात न हो ऐसा तो हो ही नहीं सकता है. आज हम आपको जीके के ऐसे ही सवालों के बारे में बताने जा रहे हैं जो आपके बहुत काम के तो हैं ही लेकिन आसान भी हैं. उनके जवाब ऐसे नहीं हैं जो आपको मालूम न हों लेकिन हां आप उसका अंदाजा न लगा पाएं ऐसा हो सकता है. अगर आप भी अपनी जनरल नॉलेज बढ़ाना चाहते हैं तो फिर तैयार हो जाइए हमारे इन सवालों को पढ़ने और समझने के लिए.

आधार कार्ड स्कीम किस साल में शुरू की गई थी?
28 जनवरी 2009 को लॉन्च हुए आधार प्रोजेक्ट में पहला कार्ड एक मराठी महिला को दिया गया था. उनका नाम है रंजना सोनवने. यह स्कीम साल 2009 में लॉन्च हुई थी.

भारत का सबसे पुराना खेल कौन सा है?
इसे दुनिया में सबसे प्राचीन और सबसे पुराने खेलों में से एक माना जाता है, भारत में कुश्ती का एक शानदार अतीत है. मध्य युग के दौरान कुश्ती का खेल भारत में कई शताब्दियों पहले शुरू हुआ था.

फल के उत्पादन में भारत का कौन सा स्थान है?
फल उत्पादन में भारत का दूसरा स्थान है.

कौन सी नदी का पानी हमेशा गर्म रहता है?
यह नदी साउथ अमेरिका के पेरू में मौजूद है जो 24 घंटे उबलती रहती है. यह नदी करीब 7 किलोमीटर लंबी है. एक पॉइंट तक ये नदी 80 फीट तक चौड़ी हो जाती है तो एक जगह इसकी गहराई 16 फीट तक है.

Read More
{}{}