trendingNow11571274
Hindi News >>शिक्षा
Advertisement

दिल्ली के सरकारी स्कूल के 45 छात्रों ने किया कमाल, JEE में हासिल किए 98 पर्सेंटाइल से अधिक मार्क्स

JEE Mains 2023 Toppers: दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि अपग्रेडेड लाइब्रेरी, फ्री कोचिंग क्लास और रीडिंग रूम जैसी सुविधाओं ने भी इस सफलता में योगदान दिया है.

दिल्ली के सरकारी स्कूल के 45 छात्रों ने किया कमाल, JEE में हासिल किए 98 पर्सेंटाइल से अधिक मार्क्स
Stop
Kunal Jha|Updated: Feb 14, 2023, 12:21 PM IST

JEE Mains 2023 Toppers: दिल्ली सरकार के स्कूलों के 45 छात्रों ने जेईई मेन 2023 की परीक्षा में 98 पर्सेंटाइल से अधिक अंक हासिल कर कमाल कर दिया है. इन 45 स्टूडेंट्स में से 2 स्टूडेंट्स ने 99.98 पर्सेंटाइल हासिल किए हैं. बता दें कि पिछले साल, दिल्ली सरकार के स्कूलों के 496 छात्रों ने जेईई मेन के लिए क्वालीफाई किया था और उनमें से 74 छात्रों ने जेईई एडवांस 2022 का राउंड पास किया था.

छात्रों में क्षमता की कोई कमी नहीं
उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के मुताबिक, दिल्ली के सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चों में क्षमता की कोई कमी नहीं है. अगर मौका दिया जाए तो ये छात्र जेईई जैसी परीक्षाओं को पास करने के लिए जरूरी प्रयास कर सकते हैं.

इन सुविधाओं ने भी सफलता में दिया योगदान
जेईई मेन क्वालीफाई करने वाले सरकारी स्कूल के छात्रों से बातचीत करते हुए सिसोदिया ने कहा कि छात्रों और शिक्षकों की कड़ी मेहनत के साथ-साथ अपग्रेडेड लाइब्रेरी, फ्री कोचिंग क्लास और रीडिंग रूम जैसी सुविधाओं ने इस सफलता में योगदान दिया है.

कई मुश्किलों का सामना करने के बावजूद बने टॉपर
छात्रों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, "हमारे छात्र विभिन्न सामाजिक-आर्थिक पृष्ठभूमि से आते हैं और उन्होंने अपने जीवन में सबसे कठिन समय देखा है, लेकिन फिर भी वे अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए पूरी तरह से दृढ़ हैं."

मुख्यमंत्री ने इसे बताया बड़ा योगदान 
मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि छात्रों की इस उपलब्धि में सिर्फ छात्रों का ही नहीं बल्कि उनके माता-पिता, शिक्षकों और दिल्ली की पूरी शिक्षा टीम की मेहनत का भी बहुत बड़ा योगदान है.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Read More
{}{}