trendingNow11260012
Hindi News >>शिक्षा
Advertisement

CA Topper 2022: जानें, कौन है मीत अनिल शाह, जो महज 22 साल की उम्र में बने CA, देश भर में किया टॉप

CA Topper May Session 2022: एचआर कॉलेज से ग्रेजुएशन करने वाले 22 वर्षीय शाह ने कहा कि वह केवल एक अच्छे रैंक की उम्मीद कर रहे थे, लेकिन वे देश भर में टॉप करेंगे, उन्हें इसकी उम्मीद नहीं थी. 

CA Topper 2022: जानें, कौन है मीत अनिल शाह, जो महज 22 साल की उम्र में बने CA, देश भर में किया टॉप
Stop
Updated: Jul 17, 2022, 06:35 PM IST

CA Topper May Session 2022: मुंबई के रहने वाले 22 वर्षीय 'मीत अनिल शाह' ने देश भर में चार्टर्ड अकाउंटेंसी (CA) की फाइनल परीक्षा में टॉप किया है. इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (ICAI) के द्वारा शुक्रवार की सुबह नतीजे घोषित किए गए थे, जिसमें मीत अनिल शाह ने कुल 800 में से 642 अंक प्राप्त किए हैं.

टॉप करने की नहीं थी उम्मीद
बता दें कि पिछले साल मुंबई के एचआर कॉलेज (HR College) से ग्रेजुएशन करने वाले 22 वर्षीय शाह ने कहा कि वह केवल एक अच्छे रैंक की उम्मीद कर रहे थे, लेकिन वे देश भर में टॉप करेंगे, उन्हें इसकी उम्मीद नहीं थी. उन्होंने आगे कहा कि "मैंने इस परीक्षा के लिए बहुत मेहनत की, लेकिन परीक्षाएं बहुत अनप्रिडिक्टेबल थीं."

CUET: सेंटर पर जरूर ले जाएं ये Document, वरना घर बैठना पड़ेगा 1 साल, जानें Guideline

आर्टिकलशिप के दौरन भी की पढ़ाई
शाह ने कहा कि आर्टिकलशिप के तीन साल के दौरान भी उन्होंने अपनी किताबों से कभी संपर्क नहीं खोया. उन्होंने बताया कि "फाइनल एग्जाम के लिए केवल छह महीने छुट्टी में पढ़ना काफी नहीं था, इसलिए उन्हेंने अपने आर्टिकलशिप के दौरान परीक्षा की तैयारी के लिए समय निकालने की कोशिश की, जिसमें में वे कामयाब भी रहे." बता दें कि अनिल शाह अभी भी अपने करियर विकल्पों को लेकर मूल्यांकन कर रहे हैं. शाह ने कहा, "मुझे अभी यह नहीं पता कि भविष्य में मैं कोई सीए फर्म या कॉरपोरेट ज्वाइन करूंगा या एक सलाहकार के रूप में किसी संगठन में शामिल होना चाहूंगा. इसलिए मैं अभी भी अपने सभी विकल्पों पर विचार कर रहा हूं."

चलाते हैं अपना वेनचर
बता दें कि अनिल शाह जब दो साल के थे, तब उनके पिता की मृत्यु हो गई थी. अनिल की मां एक गृहिणी हैं. अनिल अपने खाली समय में, विजन सीए (Vision CA) नामक एक समूह के हिस्से के रूप में सीए के छात्रों को सलाह देते हैं. वे छात्रों के साथ बातचीत करते हैं और उन्हें उनकी तैयारी में मदद भी करते हैं. इसके अलावा वे छात्रों को आर्टिकलशिप के अवसर खोजने में भी मदद करते हैं. उन्होंने टेस्ट सीरीज के साथ-साथ सीए के छात्रों की मदद करने के लिए एक छोटा सा वेनचर शुरू किया है.

Read More
{}{}