trendingNow11939040
Hindi News >>शिक्षा
Advertisement

Brain Teasers: इनमें से Fake नर्स कौन है? आपको केवल 7 सेकंड में देना है सही जवाब

Brain Teasers: यहां एक तस्वीर दी गई है, जिसमें तीन नर्स नजर आ रही हैं. आपको केवल यह बताना है कि इनमें से फेक नर्स कौन है और हां केवल  7 सेकंड में आपको सही जवाब देना है, तभी तो पता चलेगा कि आप कितने तेज नजर रखते हैं. 

Brain Teasers: इनमें से Fake नर्स कौन है? आपको केवल 7 सेकंड में देना है सही जवाब
Stop
Arti Azad|Updated: Nov 01, 2023, 09:43 AM IST

Brain Teasers Image: ऑप्टिकल इल्यूजन वाली तस्वीरें आपने देखी होगी, जिनके आपसे सही जवाब भी खोज लिए होंगे. ऐसी तस्वीरों में जवाब ढूंढटे समय दिमाग की अच्छी खासी कसरत हो जाती है. इसी तरह से ब्रेन टीजर और डिटेक्टिव पजल्स भी बेहद चैलेंजिंग होती हैं, लेकिन इनको सॉल्व करने में बड़ा मजा आता है. इस तरह की पहेलियों को सॉल्व करते रहना चाहिए, इससे मूड भी लाइट होता है और सही जवाब दे पाने पर कॉन्फिडेंस भी बढ़ता है. 

यहां हम आपके लिए एक ऐसी ही पहेली लेकर आए हैं, जिसे सुलझाने के लिए आपको थोड़ी ज्यादा दिमागी कसरत करनी पड़ जाएगी. जो तस्वीर हम आपके लिए लाए हैं, वह सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है. आसान सी नजर आ रही इस 'डिटेक्टिव पजल' ने लोगों का दिमाग घुमा दिया है. दरअसल, इस तस्वीर में नजर आ रही तीन महिलाओं में से एक फेक नर्स है, जिसका पता आपको लगाना है. आइए जरा कोशिश करके देख लीजिए.

 

ढूंढ निकालिए फेक नर्स को
जैसा कि आप देख सकते हैं कि इस तस्वीर में तीन महिलाएं दिखाई दे रही हैं. इस तस्वीर में नर्स का कोट पहने दो महिलाओं ने एक-एक बच्चे को गोद में ले रखा है, जबकि तीसरी महिला की गोद में दो बच्चे है. आपको बता दें कि इन तीनों में से एक नर्स फेक है. आपको यही खोजकर निकालना है कि वह नर्स कौन सी है? अगर आपने 7 सेकंड में इसका सही जवाब दे दिया तो मान जाएंगे कि आप किसी डिटेक्टिव नहीं...

ये रही सही जवाब 
अगर आप अब तक पता नहीं कर पाए हैं कि कौन सी नर्स फेक हैं, तो जरा तस्वीर के हर हिस्से को बारीकी से देखिए और अपनी नजर तीनों नर्स के ID कार्ड पर भी घुमाइए.  जब आप तीनों नर्स के कार्ड को जूम करीब से देखेंगे तो पाएंगे कि बीच में खड़ी महिला के आईडी कार्ड में किसी पुरुष की फोटो है. इसका मतलब स्पष्ट है कि वह महिला फेक नर्स है और वह किसी और के आईडी कार्ड के जरिए हॉसिप्टल में घुसी है. अगर आपका भी यही जवाब है, तो आप खुद को शाबाशी दे सकते हैं. 

Read More
{}{}