trendingNow12326114
Hindi News >>crime
Advertisement

Narayan Sakar Hari: कौन है साकार हरि की पत्नी, जो सत्संग में लोगों का करती है ब्रेनवाश; बाबा के पाखंड में रही है साथ

Who is Sakar Hari Wife: हाथरस भगदड़ के आरोपी नारायण साकार हरि की पत्नी भी उसके पाखंड में बराबर की पूरी सहभागी रही है. वह सत्संग में आए लोगों का ब्रेनवाश करने का जिम्मा संभालती है. 

Narayan Sakar Hari: कौन है साकार हरि की पत्नी, जो सत्संग में लोगों का करती है ब्रेनवाश; बाबा के पाखंड में रही है साथ
Stop
Devinder Kumar|Updated: Jul 08, 2024, 12:17 AM IST

Sakar Hari wife Premvati News: जितना मायावी साकार है, उतनी ही मायावी है उसकी पत्नी, जिसका नाम है प्रेमवती. भोले बाबा के बारे में तो आपने ना जाने कितनी कहानियां सुनी- देखी होंगी. लेकिन पहली बार आप प्रेमवती के रहस्य जानने वाले हैं. हमारी इस रिपोर्ट में आपको बाबा की प्रेमवती से जुड़े कुछ अहम सवालों के जवाब मिलेंगे...क्या बाबा की पत्नी भी बाबा की तरह प्रवचन देती है? आश्रम में आने वाले लोगों को प्रेमवती आखिर कैसे ब्रेनवॉश करती है? साकार बाबा ने कितनी शादियां की हैं. प्रेमवती के प्रेम की कहानी क्या है?

पाखंड में पत्नी देती है पूरा साथ

जब साकार चक्र चलाने का नाटक करता है, तब भी उसकी पत्नी प्रेमवती उसके साथ होती है. जब साकार अपने समागम के सिंहासन पर बैठकर प्रवचन देता है तब भी प्रेमवती साथ होती है. अपने अंधभक्तों के बीच साकार अगर भगवान है तो उसकी पत्नी जगत जननी मां कहलाती है. किसी ने कहा वो सीता है. किसी ने कहा वो राधा है. किसी ने कहा मां शेरावाली है तो किसी ने कहा, जगत जननी मां है. इसका मतलब ये है कि अपने ड्रामे से साकार ने ना सिर्फ खुद को अपने अंधभक्तों के बीच भगवान बनाया बल्कि अपनी पत्नी को शक्ति का अवतार बना दिया.

मंच पर साथ में बैठती है पत्नी

उत्तर प्रदेश के मैनपुरी में हमारी पड़ताल बाबा और उसकी पत्नी को लेकर चल रही थी क्योंकि दावा ये भी किया जा रहा था कि सत्संग के दौरान बाबा के बगल में बैठने वाली महिला उसकी पत्नी नहीं मामी है. हम सच का पता लगाना चाहते थे, इसलिए उन महिलाओं के पास पहुंचे जो बाबा और उसकी पत्नी के सत्संग में लगातार आती-जाती थीं. इन्होंने ये माना कि जो महिला बाबा के पास दिखती है वो उसकी पत्नी ही है.

एटा की रहने वाली प्रेमवती

साकार की पत्नी प्रेमवती का मायका यूपी के एटा में दरियागंज रेलवे स्टेशन के पास गुहटिया खुर्द गांव में है. जहां वो भी जा चुकी है. हमारी टीम को पड़ताल के दौरान पता चला कि साकार की शादी प्रेमवती से करीब 56 साल पहले हुई थी. कुछ लोग दावा करते हैं कि प्रेमवती, साकार की दूसरी पत्नी है. उसकी पहली पत्नी का नाम कटोरा देवी था, जिसकी मौत के बाद उसने प्रेमवती से शादी की. उस वक्त तक साकार बेरोजगार था लेकिन शादी के बाद उसकी किस्मत ऐसे पलटी कि वो पहले पुलिस में भर्ती हो गया और उसके बाद अंधविश्वास के जादू से वो लाखों लोगों का भगवान बन गया. 

सत्संग में आए लोगों का ब्रेनवाश

सूरजपाल जाटव उर्फ भोले बाबा फिलहाल 73 साल का है और बीते तीन दशक में उसने जो भी हथकंडे अपनाए, प्रेमवती उसकी बराबर की हिस्सेदार रही. अब तक आपको सिर्फ ये पता होगा कि प्रवचन साकार ही देता है...लेकिन हमें पता चला है कि साकार की तरह उसकी पत्नी प्रेमवती भी प्रवचन देती है. जितनी देर बाबा बोलता है, उतनी ही देर प्रेमवती भी बोलती है. सत्संग में आए हजारों लोगों को ब्रेनवॉश करती है. वो कहती है कि भूत-प्रेत साकार को जब मारने आते हैं तो साकार भूत-प्रेत को श्रीमान कहकर बुलाता है और भूत-प्रेत भाग जाते हैं.

पत्नी को दुर्गा का अवतार बताता है बाबा

जैसे वीडियो इफेक्ट से बाबा फर्जी चक्र चलाता हुआ दिखता है, वैसे ही वीडियो इफेक्ट से कभी-कभी साकार अपनी पत्नी को शेर पर बिठाया हुआ दिखाता है. जैसे वो खुद को विष्णु का अवतार दिखाता है वैसी ही तस्वीरें अपने समर्थकों के सामने उसने मां दुर्गा के रूप में अपनी पत्नी की दिखा रखी हैं और इसी झोल को ये मासूम लोग सच समझ बैठे हैं. 

Read More
{}{}