trendingNow12006870
Hindi News >>crime
Advertisement

UP News: पोस्टमार्टम के बाद महिला के शव की आंखें निकालीं, परिजनों ने अंग तस्करी का आरोप लगाया

UP Crime News: पूजा (20) की कथित तौर पर दहेज के लिए हत्या कर दी गई और उसका शव रविवार को जिले के मुजरिया इलाके के रसूला गांव में लटका हुआ मिला था. सोमवार को शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया.

UP News: पोस्टमार्टम के बाद महिला के शव की आंखें निकालीं, परिजनों ने अंग तस्करी का आरोप लगाया
Stop
Zee News Desk|Updated: Dec 12, 2023, 02:23 PM IST

Uttar Pradesh​ Crime News: उत्तर प्रदेश के बदायूं जिले में पोस्टमार्टम के बाद महिला के शव की आंखें निकालने का मामला सामने आया है. परिजनों के आरोपों पर जिलाधिकारी ने मामले में मुख्य चिकित्सा अधिकारी को कहा है कि पुन: पोस्टमार्टम कराकर रिपोर्ट सौंपी जाए. परिजनों ने पोस्टमार्टम करने वाले डॉक्टर या कर्मचारी पर आंखे निकाल लेने और लापरवाही का आरोप लगाया है.

पूजा (20) की कथित तौर पर दहेज के लिए हत्या कर दी गई और उसका शव रविवार को जिले के मुजरिया इलाके के रसूला गांव में लटका हुआ मिला था.

परिजनों ने लगाया गंभीर आरोप
सोमवार को शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया. जब शव परिजनों को सौंपा गया तो उसकी आंखें नहीं थीं. परिजनों का आरोप है कि पोस्टमार्टम के दौरान आंखें निकाल ली गईं.

परिजन जिलाधिकारी मनोज कुमार के पास पहुंचे और डॉक्टर तथा कर्मचारियों पर अंग तस्करी में शामिल होने का आरोप लगाते हुए कड़ी कार्रवाई की मांग की.

अगर कोई दोषी पाया जाता है तो कार्रवाई होगी
कुमार ने कहा, ‘मृतका के परिजनों ने मुझसे मुलाकात की और कार्रवाई के लिए शिकायत दी है. शव का दोबारा पोस्टमार्टम कराया जाएगा और अगर कोई दोषी पाया जाता है तो उसके खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाएगी.’

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. प्रदीप वार्ष्णेय बताया है कि जिलाधिकारी द्वारा निर्देश दिए गए हैं कि वीडियोग्राफी के साथ शव का दोबारा पोस्टमार्टम कराकर रिपोर्ट सौंपी जाए.

(इनपुट – भाषा)

Read More
{}{}