Hindi News >>crime
Advertisement

तमिलनाडु में एनआईए का बड़ा एक्शन, देश के खिलाफ हो रही थी ये बड़ी साजिश

तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई में NIA ने प्रतिबंधित संगठन से जुड़े कई ठिकानों पर छापेमारी की है. NIA की ये छापेमारी प्रतिबंधित संगठन हिज्ब-उत-तहरीर के ठिकानों पर हुई.

तमिलनाडु में एनआईए का बड़ा एक्शन, देश के खिलाफ हो रही थी ये बड़ी साजिश
Stop
Shwetank Ratnamber|Updated: Jun 30, 2024, 08:52 PM IST

Hizb ut-Tahrir: तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई में NIA ने प्रतिबंधित संगठन से जुड़े कई ठिकानों पर छापेमारी की है. NIA की ये छापेमारी प्रतिबंधित संगठन हिज्ब-उत-तहरीर के ठिकानों पर हुई. हिज्ब-उत-तहरीर ने चेन्नई, त्रिची, पुदुकोट्टई, तंजावुर, इरोड और थिरुप्पुर समेत कई जगहों पर छापेमारी की कार्रवाई को अंजाम दिया गया. NIA की टीम स्टेट पुलिस के साथ मिलकर हिज्ब-उत-तहरीर से जुड़े लोगों की पहचान करने और सबूत इकट्ठा करने के लिए एक साथ निकली थी.

आतंकी संगठन पर NIA 'प्रहार'

तमिलनाडु में 10 जगहों पर रेड
हिज्ब-उत-तहरीर के ठिकानों पर छापेमारी
संगठन से जुड़े लोगों की पहचान की जा रही
कई संदिग्धों से NIA की पूछताछ
प्रतिबंधित संगठन है हिज्ब-उत-तहरीर

NIA ने तमिलनाडु के पांच शहरों में 10 जगहों पर सर्च ऑपरेशन शुरू किया. इनमें तंजावुर की पांच जगह, इरोड की दो जगह और त्रिची, पुदुकोटाई, कांचीपुरम की एक-एक जगह पर छापेमारी हुई.

क्या है पूरा मामला?

रेड के मूल मामले की बात करें शुरू में भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) और गैरकानूनी गतिविधि (रोकथाम) अधिनियम, 1967 की धारा 13(1) (B) के कई आरोपों के तहत मदुरै शहर के थिदीर नगर पुलिस स्टेशन में दर्ज किया गया था. मुख्य संदिग्ध, मोहम्मद इकबाल ने कथित तौर पर अपने फेसबुक अकाउंट, 'थुंगा विझिगल रेंडू काजीमार स्ट्रीट में है' का इस्तेमाल ऐसी सामग्री पोस्ट करने के लिए किया, जो एक विशेष समुदाय को बदनाम करती थी और विभिन्न धार्मिक समूहों के बीच सांप्रदायिक विद्वेष को भड़काती थी. आरोप ये भी लगा कि इससे जुड़े लोग भोले-भाले युवाओं को कट्टरपंथी बनाने और भर्ती करने में करते थे. 

{}{}