Hindi News >>crime
Advertisement

Suraj Revanna: जबरदस्ती चूमा, होंठ और गाल काट लिए... प्रज्वल रेवन्ना के बाद अब भाई सूरज पर यौन उत्पीड़न का केस

Suraj Revanna Harassment Update: कई महिलाओं के साथ यौन उत्पीड़न के आरोपों में फंसे प्रज्वजल रेवन्ना का बड़ा भाई सूरज रेवन्ना भी पुलिस केस में फंस गया है. सूरज पर उनकी ही पार्टी के कार्यकर्ता ने समलैंगिक उत्पीड़न करने का आरोप लगाया है.  

Suraj Revanna: जबरदस्ती चूमा, होंठ और गाल काट लिए... प्रज्वल रेवन्ना के बाद अब भाई सूरज पर यौन उत्पीड़न का केस
Stop
Devinder Kumar|Updated: Jun 22, 2024, 11:31 PM IST

Suraj Revanna Same Sex Harassment: पूर्व पीएम एचडी देवगौड़ा का परिवार यौन शोषण के मामले में लगातार फंसता जा रहा है. उनके पोते प्रज्वल रेवन्ना पहले ही कई महिलाओं के यौन शोषण मामले में फंसे हुए थे. अब प्रज्वल रेवन्ना के भाई सूरज रेवन्ना पर पार्टी कार्यकर्ता के साथ समलैंगिक संबंधों के लिए दबाव बनाने का आरोप लगा है. सूरज रेवन्ना जनता दल सेक्युलर के एमएलसी हैं. पार्टी कार्यकर्ता की शिकायत पर एक्शन लेते हुए पुलिस ने उन्हें शनिवार को थाने तलब किया, जहां उनके बयान दर्ज किए गए.

देवगौड़ा के दूसरे पोते पर केस दर्ज

बताते चलें कि सूरज रेवन्ना, होलेनरासीपुरा विधायक एचडी रेवन्ना के बेटे और हासन के पूर्व सांसद प्रज्वल रेवन्ना के बड़े भाई हैं, जो कथित तौर पर कई महिलाओं के यौन उत्पीड़न के आरोप में पुलिस हिरासत में हैं. सूरज रेवन्ना पर उनके फार्महाउस पर एक व्यक्ति का यौन उत्पीड़न करने का मामला दर्ज किया गया था.

पार्टी कार्यकर्ता का उत्पीड़न करने का मामला

इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक, सूरज रेवन्ना के खिलाफ हसन जिले के होलेनरासिपुरा पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया गया है. एफआईआर के मुताबिक सूरज रेवन्ना ने 16 जून को अपनी पार्टी के एक कार्यकर्ता को फार्महाउस पर आमंत्रित कर उसका यौन उत्पीड़न किया था. आरोप है कि इस दौरान सूरज रेवन्ना ने जबरदस्ती उसे चूमा और उसके होंठ और गालों को काट लिया. शिकायतकर्ता के अनुसार सूरज रेवन्ना ने सहयोग न करने पर उसे जान से मारने की धमकी भी दी.

इससे पहले दिन में, जद (एस) कार्यकर्ता और उसके रिश्तेदारों पर पार्टी एमएलसी सूरज रेवन्ना के खिलाफ यौन उत्पीड़न का झूठा मामला दर्ज करने की धमकी देकर कथित तौर पर पैसे ऐंठने की कोशिश करने के आरोप में मामला दर्ज किया गया था.

सूरज रेवन्ना ने कार्यकर्ता पर की एफआईआर

इस मामले में कानूनी दांवपेंच का सिलसिला शुरू हो गया है. सूरज रेवन्ना के करीबी सहयोगी शिवकुमार ने शुक्रवार को थाने में अपने पार्टी कार्यकर्ता चेतन केएस और उनके बहनोई के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई. शिवकुमार की शिकायत के मुताबिक, चेतन ने उनसे दोस्ती की और 'सूरज रेवन्ना ब्रिगेड' में शामिल हो गए. हाल ही में, चेतन ने कथित तौर पर पारिवारिक खर्चों के लिए पैसे की मांग की, इनकार करने पर सूरज रेवन्ना पर मारपीट का आरोप लगाने की धमकी दी. शिवकुमार ने कहा कि मांग ₹5 करोड़ से शुरू हुई, बाद में घटकर ₹2 करोड़ रह गई.

शिकायत के आधार पर पुलिस ने चेतन और उसके बहनोई के खिलाफ आईपीसी की धारा 384 (जबरन वसूली), 506 (आपराधिक धमकी) और 34 (साजिश में अन्य लोगों को शामिल करना) के तहत मामला दर्ज किया है. इसके बाद पार्टी कार्यकर्ता चेतन ने सूरज रेवन्ना पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए पुलिस में शिकायत दर्ज कराई.

देवगौड़ा का परिवार मुश्किलों में 

इस मामले के सामने आने के बाद देश के पूर्व प्रधान मंत्री एचडी देवेगौड़ा की मुश्किलें बढ़ गई हैं. हाल के वर्षों में यह तीसरा मामला है, जब उनका परिवार यौन शोषण के मामलों में फंसा है. हालिया लोकसभा चुनाव के दौरान देवेगौड़ा के पोते प्रज्वल रेवन्ना पर यौन शोषण का आरोप लगा. इसके बाद रेवन्ना के पिता एचडी रेवन्ना पर यौन उत्पीड़न के आरोप लगे. अब प्रज्वल रेवन्ना के बड़े भाई और एचडी रेवन्ना के दूसरे बेटे, एमएलसी सूरज रेवन्ना समलैंगिक उत्पीड़न के मामले में फंस गए हैं. 

{}{}