trendingNow12300239
Hindi News >>crime
Advertisement

Delhi: IGI एयरपोर्ट पर बूढ़ा बनकर शानपट्टी कर रहा था शख्स, खतरनाक थे इरादे; फिर आया ये ट्विस्ट

Delhi Airport News: दिल्ली के आईजीआई एयरपोर्ट पर सीआईएसएफ (CISF) के जवानों ने नकली पासपोर्ट के साथ एक शख्स को गिरफ्तार किया. आरोपी 67 साल के बुजुर्ग का भेष धरके कनाडा (Canada) जाने की फिराक में था.

Delhi: IGI एयरपोर्ट पर बूढ़ा बनकर शानपट्टी कर रहा था शख्स, खतरनाक थे इरादे; फिर आया ये ट्विस्ट
Stop
Shwetank Ratnamber|Updated: Jun 20, 2024, 12:07 PM IST

Fake Passport case DelhI: विदेश में बसने की चाह कुछ लोगों के दिलोदिमाग में इस कदर हावी हो गई है कि वो बिना अपना भला-बुरा सोचे हर हाल में देश छोड़कर चले जाना चाहते हैं. इसके लिए लोग तरह-तरह के पैंतरे अपनाते हैं. कम समय में ज्यादा डॉलर कमाने की चाह हो या विदेश की चकाचौंध भरी जिंदगी जीने का सपना, उसे पूरा करने के लिए कोई 'डंकी' मारकर अपनी जान की बाजी लगाने के साथ किस्मत आजमाता है. वहीं कुछ '420' ऐसे भी होते हैं जो 'जरा हटके' धोखाधड़ी और फ्राड करते हैं. ऐसे ही एक मामले में जब 24 साल का एक शख्स 67 साल के बुजुर्ग का भेष धरकर एजेंसियों की आंखों में धूल झोंककर कनाडा जा रहा था, ऐन मौके पर पकड़ लिया गया.

बस एक गलती और...

दिल्ली के आईजीआई एयरपोर्ट पर सीआईएसएफ ने नकली पासपोर्ट के साथ एक शख्स को धर दबोचा. आरोपी एक बुजुर्ग के गेटअप में आया और एयरपोर्ट पर तैनात अफसरों को धता बताकर बाहर निकल लेने की फिराक में था. अब दिल्ली पुलिस समेत तमाम एजेंसियां इस बात की पड़ताल कर रही हैं कि कही ये शख्स किसी कबूतरबाजी रैकेट का हिस्सा तो नहीं था.

दिल्ली एयरपोर्ट पर तैनात CISF ने टर्मिनल-3 के चेक-इन एरिया में शक की बिनाह पर आरोपी को पूछताछ के लिये रोका था. आरोपी की वेश भूषा कुछ संदिग्ध लगने पर प्रोफाइलिंग और बिवेहियर डिटेक्शन के आधार पर उसे स्कैन किया तो सारा कच्चा चिठ्ठा खुलकर सामने आ गया. पूछताछ में उसने अपनी पहचान रशविंदर सिंह सहोता बताई. जिनकी उम्र करीब 67 साल थी. जो एयर कनाडा की फ्लाइट से रात 10:50 पर दिल्ली से कनाडा जा रहे थे. 

तलाशी के लिए आरोपी को डिपार्चर एरिया में ले जाया गया.  जहां उसके मोबाइल फोन की जांच से पता चला कि फोटो गैलरी में एक अन्य पासपोर्ट की सॉफ्ट कॉपी थी. जिसमें अनुसार पासपोर्ट नंबर V4770942 भारतीय नाम- गुरु सेवक सिंह, उम्र 24 वर्ष (जन्म तिथिः 10.06.2000) थी. यानी वो था जवान लेकिन फर्जीवाड़े से विदेश जाने के लिए वो बूढ़ा बन गया. बुजुर्ग दिखने के लिए उसने अपने बाल और दाढ़ी सफेद रंग से रंगी और चश्मा लगाकर एयरपोर्ट पहुंच गया. लेकिन आवाज और मेकअप की वजह से मात खाया और पुलिस के हत्थे चढ़ गया. इस मामले में आगे की जांच अभी जारी है.

Read More
{}{}