trendingNow12380413
Hindi News >>crime
Advertisement

Kolkata News: क्या महिला डॉक्टर से रेप- मर्डर में एक से ज्यादा लोग थे शामिल? कोलकाता की घटना पर क्यों उठ रहे सवाल

Kolkata Doctor Rape Murder Case Update: क्या कोलकाता में महिला डॉक्टर से रेप- मर्डर के मामले में एक से ज्यादा लोग शामिल थे. मृतका से साथी डॉक्टरों के अलावा परिवार के लोग भी यह सवाल उठा रहे हैं. इसी बीच सीएम ममता ने बड़ी चेतावनी जारी की है.  

Kolkata News: क्या महिला डॉक्टर से रेप- मर्डर में एक से ज्यादा लोग थे शामिल? कोलकाता की घटना पर क्यों उठ रहे सवाल
Stop
Devinder Kumar|Updated: Aug 12, 2024, 04:30 PM IST

Kolkata Rape Murder News in Hindi: कोलकाता में महिला डॉक्टर के रेप- मर्डर मामले में नया मोड़ आ गया है. परिवार वालों और साथी डॉक्टरों का कहना है कि इस घटना में किसी एक व्यक्ति का नहीं बल्कि 2-3 लोगों का हाथ है. इसमें अस्पताल का कोई कर्मी भी शामिल हो सकता है, जबकि पुलिस ने केवल एक आरोपी को पकड़कर सब कुछ उस पर मढ़ दिया है. आज जब सीएम ममता बनर्जी पीड़ित परिवार से मिलने उनके घर पहुंची तो उन्होंने भी अपनी यह आशंका जाहिर की. इस पर सीएम ममता ने भी उनसे सहमति जताई और कोलकाता पुलिस को अल्टीमेटम दिया कि अगर सोमवार तक पूरी घटना का खुलासा नहीं किया तो वह मामले को सीबीआई के हवाले कर देंगी.

टीएमसी नेता ने जारी किया ऑडियो

इस मामले में TMC नेता कुणाल घोष ने आज एक ऑडियो जारी किया और रेप- मर्डर के पीछे एक छात्र के शामिल होने पर संदेह जताया. उन्होंने ऑडियो में दो लोगों की बातचीत पर दावा किया. साथ ही कहा कि संदिग्ध छात्र एक प्रभावशाली परिवार से जुड़ा हुआ है. उन्होंने इस मामले की निष्पक्षता और कड़ाई से जांच करवाने की मांग की. उन्होंने अपने ऑडियो वाले खुलासे की ट्रांस-स्क्रिप्ट भी जारी की, जो इस प्रकार है. 

पहला व्यक्ति- R G Kar की घटना थोड़ी बताओ. 

दूसरा व्यक्ति- R G Kar का पूरा घटना (आंदोलन) दिखावा है, प्रिंसिपल और उनका साथी ही करा रहा है. मूवमेंट का कोई चेहरा होगा या अथॉरिटी गलत बयानबाजी कर रहा है, इसके खिलाफ कोई कुछ नहीं बोल रहा है. हमें अच्छा लग रहा है कि बाहरवाले भी हमारे साथ हैं, लेकिन हम खुद sustainable नहीं हैं. क्योंकि R G Kar का एक इतिहास है rightist movment को दबाने का. कल एक वीडियो सामने आया कि एक सिविक वॉलेंटियर को गिरफ्तार किया गया है वो एक संदिग्ध है. संग-संग हमने व्हिसल ब्लोअर किया है. अथॉरिटी सोचा था कि उससे हम भूल जाएंगे. लेकिन हमारे पास उतना तो IQ है कि हम समझ सकें कि वो काम एक व्यक्ति के द्वारा करना संभव नहीं है. दीदी की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में जिस प्रकार का injury marks है, उससे पता चल रहा है कि यह कोई एक व्यक्ति का काम नहीं कम से कम 2 या 3 लोगों का काम है.

Kolkata Doctor Murder: मोबाइल पर पॉर्न देखकर उस दरिंदे ने लेडी डॉक्टर को गिद्ध की तरह नोचा, कोलकाता केस के 10 बड़े अपडेट्स

पहला व्यक्ति-  कौन हो सकते हैं? R G Kar के स्टूडेंट्स, आप क्या suspect कर रहे हैं? 

दूसरा व्यक्ति- इसके पीछे कोई इंटर्न का हाथ हो सकता है. जो इंटर्न है, वो एक प्रभावशाली राजनैतिक परिवार का है और उसका परिवार उच्च पद पर है. मैं नाम नहीं ले पाऊंगा, उससे मुझे समस्या हो सकती है.

पहला व्यक्ति- नहीं- नहीं, नाम मत बताओ.

दूसरा व्यक्ति- उस इंटर्न को बचाने के लिए. खराब लग रहा है कि मेरा बैचमेट ही ऐसा कर सकता है और कॉलेज अथॉरिटी उन्हें बचाने के लिए इतना बड़ा game खेल रही है. पूरा मूवमेंट कॉलेज अथॉरिटी चला रही है. अगर एक खराब समय पर कोई आपके पास आकर खड़ा रहा, फिर वो अगर हट जाता है तो सब कुछ बिखर जाता है. सिर्फ कुछ समय और. कल या परसों तक सब सामने आ जाएगा. एक इंटर्न के हिसाब से मैं अपील करना चाहता हूं कि हमारे ऊपर भरोसा मत करो. एक महिला, एक मां, एक बहन के साथ ऐसा हुआ है. हम चाहते हैं कि साधारण लोग और दूसरे कॉलेज भी हमारे साथ खड़े हों. 

Kolkata Doctor Murder: रेप-मर्डर के बाद आरोपी ने सबसे पहले क्‍या काम किया?

 

सरे व्यक्ति ने आगे कहा- R G Kar doomed है, यहां से कुछ except नहीं किया जा सकता है. घटना जहां पर हुई है, वहां पर आरोपी छुपा बैठा था, हो सकता है कि वो अथॉरिटी का ही कोई हो. ऐसी स्थिति में हमसे कुछ उम्मीद मत रखिए. हमारे साथ आपका बहुत दिनों का संपर्क है, लेकिन हमारे ऊपर भरोसा मत करो, आप अपने हिसाब से चलते जाओ. आपका PGT आया था, हमे अच्छा लगा कि दादा आए. हमारे लोग ही साइड से काम कर दिया उनका. जहां जनरल बॉडी मीटिंग नहीं होने दिया जा रहा, जहा प्रिंसिपल खुद बता रहा है कि सेमिनार रूम में क्यों सोएगी, क्या वो सोने की जगह है? 

दूसरा व्यक्ति- जहां CCTV फुटेज गायब हो जा रही है, जहां पुलिस आकर पहला स्टेटमेंट दे रही है कि यह आत्महत्या है. बाद में शोर मचाने पर उसे हत्या बताती है. मामले की जांच के लिए जो काउंसिल बॉडी गठित की जाती है, उसे head करने के लिए साइकेट्रिक विभाग के HoD को रखा गया है, केवल यह दिखाने के लिए कि दीदी (मृतका डॉक्टर) एक फिजी पेशंट है. दीदी की मेरे साथ भी कई बार बात हुई थी, वह एकदम नॉर्मल थीं और उन्हें किसी तरह की दिक्कत नहीं थी. 

कैसे हुई अस्पताल में रेप- मर्डर की घटना?

बताते चलें कि कोलकाता के आरजी कार सरकारी अस्पताल में पिछले शुक्रवार को एक महिला डॉक्टर की बेरहमी से रेप के बाद हत्या कर दी गई थी. इस मामले में पुलिस ने अस्पताल परिसर में बनी पुलिस चौकी पर काम करने वाले एक वॉलंटियर संजय रॉय को अरेस्ट किया था. पुलिस का कहना है कि घटनास्थल पर एक टूटा हुआ ईयरफोन बरामद हुआ था. सीसीटीवी फुटेज में पता चला कि संजय रॉय ने सुबह 4 बजे अस्पताल परिसर में प्रवेश किया और 40 मिनट बाद बाहर निकल आया. जब वह अंदर गया था को उसके गले में ईयरफोन दिख रहा था लेकिन बाद में गायब मिला. 

Read More
{}{}