Hindi News >>crime
Advertisement

NEET 2024: नीट परीक्षा में साजिश के गोधरा से जुड़े तार, 2.30 करोड़ के लेनदेन का खुलासा, 5 गिरफ्तार

NEET Exam 2024 Update: नीट एग्जाम में गड़बड़ी पर लगातार नई नई जानकारी निकलकर सामने आ रही हैं. पता चला है कि खास सेंटर पर परीक्षा केंद्र बनाने के लिए 10-10 लाख रुपये रिश्वत ली गई थी. पुलिस ने 5 आरोपियों को अरेस्ट किया है.

NEET 2024: नीट परीक्षा में साजिश के गोधरा से जुड़े तार, 2.30 करोड़ के लेनदेन का खुलासा, 5 गिरफ्तार
Stop
Devinder Kumar|Updated: Jun 13, 2024, 10:53 PM IST

Godhra Police Action on NEET Exam 2024: NEET परीक्षा गड़बडी में लगातार बड़े खुलासे हो रहे हैं. गुजरात पुलिस ने छापेमारी कर 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. जांच में पता चला है कि गुजरात के गोधरा में खास सेंटर चुना गया था. वहां सेंटर चुनने के लिए 10- 10 लाख रुपये की रिश्वत ली गई. आरोपियों से कुल 2.30 करोड़ लेनदेन का पता चला है. गोधरा की पंचमहाल पुलिस ने मामले की जांच के लिए SIT का गठन किया है. आरोपियों से मोबाइल-इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस जब्त की गई हैं. 

परीक्षा करवाने के लिए 2.30 करोड़ रुपये का वित्तीय लेनदेन 

एसपी पंचमहाल हिमांशु सोलंकी ने बताया कि रॉय ओवरसीज के मालिक परसुराम रॉय ने बच्चों को मेडिकल में एडमिशन दिलाने के लिए चेक और पैसे लिए थे. कुछ पेरेंट्स की जांच में पता चला कि चेक के जरिए 2.30 करोड़ रुपये का वित्तीय लेनदेन परशुराम रॉय से किया गया था. जिन छात्रों की सूची मिली, उनसे पूछताछ के दौरान वित्तीय लेनदेन किए जाने की जानकारी सामने आए. इसके बाद आरोपियों के मोबाइल और अन्य इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस जब्त कर एफएसएल को भेज दिए हैं.

पांच आरोपियों को पुलिस ने किया अरेस्ट

उन्होंने अंदेशा जताया कि छात्रों की जो सूची मिली है, उन सभी से पैसे लेकर छात्रों को नीट परीक्षा में पास कराने की साजिश रची गई थी. इस मामले में मुख्य आरोपी तुषार भट्ट की रेग्युलर जमानत अर्जी गोधरा सेशन कोर्ट ने रद्द कर दी है. साथ ही मामले की जांच के दौरान अब तक पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. फिलहाल सभी आरोपी न्यायिक हिरासत में हैं. एनटीए से जानकारी प्राप्त करने के लिए एक विशेष पुलिस टीम का गठन किया गया है. इस मामले में छात्रों और पैरेंट्स के भी बयान लिए जा रहे हैं. 

इस स्कूल में सेंटर डलवाने की साजिश

सूत्रों के मुताबिक गोधरा के 'जय जल राम स्कूल' में अपना सेंटर डलवाने के लिए कई पैरंट्स ने आरोपियों को 10- 10 लाख रुपये की रिश्वत दी थी. जब आरोपियों को पकड़ा गया तो उनसे चेक बरामद हुए. जिन पर पैरंट्स के फोन नंबर लिखे हुए थे. उनसे पता चला कि आरोपियों के पास 2.30 करोड़ रुपये का लेन- देन हुआ है. इसके बाद आरोपियों के इलेक्ट्रॉनिक आइटम्स जब्त कर लिए गएय फिलहाल पुलिस इस मामले की तह में जाने में जुटी है. 

{}{}