Hindi News >>crime
Advertisement

Shaista Parveen: वसूली रैकेट चलाने वाली अतीक की पत्नी शाइस्ता पर ED का शिकंजा, मनी लॉन्ड्रिंग में चार्जशीट फाइल

Shaista Parveen News: प्रवर्तन निदेशालय ने धन शोधन मामले में अतीक अहमद की पत्नी के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की है. ईडी ने बुधवार को बताया कि गैंगस्टर अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता परवीन के खिलाफ कथित तौर पर करोड़ों रुपये की उगाही से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में चार्जशीट दाखिल की गई है.

Shaista Parveen: वसूली रैकेट चलाने वाली अतीक की पत्नी शाइस्ता पर ED का शिकंजा, मनी लॉन्ड्रिंग में चार्जशीट फाइल
Stop
Gunateet Ojha|Updated: May 15, 2024, 11:15 PM IST

Shaista Parveen News: प्रवर्तन निदेशालय ने धन शोधन मामले में अतीक अहमद की पत्नी के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की है. ईडी ने बुधवार को बताया कि गैंगस्टर अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता परवीन के खिलाफ कथित तौर पर करोड़ों रुपये की उगाही से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में चार्जशीट दाखिल की गई है. ईडी ने लखनऊ में पीएमएलए की एक विशेष अदालत ने 14 मई को अभियोजन की शिकायत का संज्ञान लिया. कई आपराधिक मामलों में आरोपी शाइस्ता अतीक अहमद की हत्या के बाद से फरार है.

ED ने कुर्क की थी करोड़ों की संपत्ति

ईडी ने दिसंबर, 2021 में दंपति की 8.14 करोड़ रुपये की चल और अचल संपत्ति कुर्क की थी. इसमें परवीन के नाम पर पंजीकृत प्रयागराज के फूलपुर का एक भूखंड और अहमद के 10 खातों एवं परवीन एक खाते में पड़े 1.28 करोड़ रुपये का बैंक बैलेंस भी शामिल था. धन शोधन का मामला जबरन वसूली, धोखाधड़ी और संपत्ति के अवैध कब्जे से संबंधित केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) की प्राथमिकी पर आधारित है.

ED ने ऐसे बढ़ाया जांच का दायरा

ईडी ने कहा कि बाद में जांच का दायरा बढ़ाकर अतीक-परवीन के खिलाफ उत्तर प्रदेश के विभिन्न थानों में हत्या, जबरन वसूली, धोखाधड़ी, जालसाजी, जमीन कब्जा करने और इस तरह के अन्य अपराधों से संबंधित दर्ज कई मामलों को इसमें शामिल किया गया. 

अतीक की हत्या के बाद से शाइस्ता परवीन फरार

पिछले साल अपने पति की हत्या के बाद से परवीन फरार बताई जा रही है. अप्रैल, 2023 में अतीक अहमद (60) और उसके भाई खालिद अजीम उर्फ अशरफ की तीन हमलावरों ने तब गोली मारकर हत्या कर दी थी, जब उन्हें प्रयागराज में पुलिस स्वास्थ्य जांच के लिए ले जा रही थी.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

{}{}