trendingNow12376666
Hindi News >>crime
Advertisement

Delhi News: दिल्ली में 15 अगस्त से पहले धमाके करने की थी साजिश, पुलिस ने धर दबोचा ISIS का खूंखार आतंकी

Delhi Crime News in Hindi: दिल्ली पुलिस ने 15 अगस्त से पहले बड़ी कामयाबी हासिल करते हुए ISIS के एक वॉटेंड आतंकी को अरेस्ट किया है. माना जा रहा है कि वह दिल्ली में बम धमाके की फिराक में था.

Delhi News: दिल्ली में 15 अगस्त से पहले धमाके करने की थी साजिश, पुलिस ने धर दबोचा ISIS का खूंखार आतंकी
Stop
Shivank Mishra|Updated: Aug 09, 2024, 08:10 PM IST

Delhi Police arrest ISIS terrorist Rizwan: अब बात राजधानी दिल्ली की जहां जांच एजेंसियों को बड़ी कामयाबी मिली है. पुलिस ने 15 अगस्त से पहले ISIS के वॉटेंड आतंकी रिजवान को गिरफ्तार किया है. आखिर रिजवान के दहशतगर्दी का प्लान क्या था और उससे पुलिस ने क्या कुछ बरामद किया है. ये हम आपको आगे बताने जा रहे हैं. 

दिल्ली को दहलाने की साजिश

NIA की मोस्ट वांटेड लिस्ट में शामिल आईएसआईएस के इस आतंकी को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. जो 15 अगस्त को राजधानी दिल्ली को दहलाने की साजिश रच रहा था. उस पर 3 लाख रूपये का इनाम था. उसकी तलाश पुलिस को लंबे वक्त से थी.

छापे में मिले ये हथियार

सूत्रों के मुताबिक, दिल्ली पुलिस को आतंकी रिजवान के मूवमेंट के बारे में जानकारी मिली थी. सूचना मिलने के बाद पुलिस ने ट्रैप लगाकर रिजवान को गिरफ्तार किया. पुलिस को रिजवान से 30 बोर की स्टार पिस्टल, 3 कारतूस मिले. 

पुणे ISIS माड्यूल का आतंकी

पुलिस ने रिजवान से दो मोबाइल फोन भी बरामद किए, जिनका डेटा खंगाला जा रहा है. रिजवान के खिलाफ पहले ही UAPA और एक्सप्लोसिव एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया था. रिजवान पुणे ISIS माड्यूल का कुख्य़ात आतंकी है. लंबे वक्त से जांच एजेंसियों को चकमा देकर फरार चल रहा था. उसने दिल्ली और मुंबई के कई वीआईपी इलाकों में रेकी की थी. 

चिल्लाते हुए भाग खड़े हुए अब्बा

रिजवान आईईडी ब्लास्ट एक्सपर्ट भी है, इसने दिल्ली में कई जगहों पर आईईडी बनाकर उनकी टेस्टिंग भी की थी. दिल्ली के दरियागंज में रिजवान का परिवार भी रहता है. ज़ी न्यूज़ रिजवान के घर तक पहुंचा, बातचीत में रिजवान की मां ने उसे क्लीनचिट दी और दावा किया कि उसका बेटा बेगुनाह है. वहीं पिता कैमरे पर चिल्लाते हुए भाग खड़े हुए. 

स्पेशल टीम खंगाल रही रिजवान की कुंडली

रिजवान के घरवाले भले ही उसे निर्दोष ठहरा रहे हो लेकिन दिल्ली पुलिस की स्पेशल टीम रिजवान की क्राइम कुंडली खंगाल कर उससे सवाल जवाब कर रही है. वह उसके उन आकाओं तक पहुंचने की कोशिश कर रही है, जिनके इशारे पर वह देश में खून-खराबा करने की तैयारी कर रहा था. 

(शिवांक मिश्रा की रिपोर्ट)

Read More
{}{}