trendingNow12336452
Hindi News >>crime
Advertisement

श...श, शोर मत मचाना... पिस्तौल दिखाकर बोला, फिर झोंका फायर; दिल्ली के GTB अस्पताल में गोलीकांड की पूरी कहानी

Delhi GTB Hospital Firing: दिल्ली के जीटीबी अस्पताल में भर्ती मरीज की गोली मारकर हत्या कर दी गई. हमलावर ने पिस्तौल दिखाते हुए सभी से शांत रहने और शोर न मचाने को कहा था.

श...श, शोर मत मचाना... पिस्तौल दिखाकर बोला, फिर झोंका फायर; दिल्ली के GTB अस्पताल में गोलीकांड की पूरी कहानी
Stop
Deepak Verma|Updated: Jul 15, 2024, 02:12 PM IST

Delhi GTB Hospital News: राजधानी दिल्ली का जीटीबी अस्पताल रविवार दोपहर को गोली की आवाज से गूंज उठा. एक अज्ञात व्यक्ति ने वार्ड नंबर 24 में भर्ती 32 वर्षीय एक मरीज की गोली मारकर हत्या कर दी. पुलिस के अनुसार, पीड़ित रियाजुद्दीन को 23 जून को अस्पताल में भर्ती कराया गया था. उन्होंने बताया कि एक हमलावर ने घटना को अंजाम दिया. गोली लगने से घायल हुए रियाजुद्दीन की बाद में मौत हो गई.

पिस्तौल लहराते हुए बोला, शोर न मचाओ

यह घटना रविवार दोपहर करीब 4 बजे हुई. ड्यूटी पर मौजूद एक नर्स ने नाम न बताने की शर्त पर PTI को आंखों-देखी बताई. नर्स के मुताबिक, हमलावर दोपहर 3.59 बजे वार्ड में दाखिल हुआ. उसने सभी से शांत रहने तथा शोर न मचाने को कहा. नर्स ने बताया, 'उसने अपने पीछे छिपाई हुई पिस्तौल निकाली और मरीज को गोली मार दी और भाग गया.' नर्स ने बताया कि गोली की आवाज़ सुनकर वार्ड के बाहर भीड़ जमा हो गई और उनमें से एक ने पुलिस को सूचना दी.

पुलिस के हवाले से द इंडियन एक्सप्रेस ने रिपोर्ट दी कि एक युवक अस्पताल में दाखिल हुआ और दो लोग बाहर पार्किंग के पास खड़े थे. स्टाफ के मुताबिक, एंट्री गेट पर आमतौर पर सुरक्षा गार्ड नहीं रहते. एक अधिकारी ने बताया, 'सिर्फ मुख्य गैलरी एरिया में ही सुरक्षा कैमरे लगे हैं. एक व्यक्ति अस्पताल में घुसता हुआ दिखाई दे रहा है... वार्ड के बाहर तैनात महिला सुरक्षा गार्ड घटना से 15 मिनट पहले लंच करने के लिए बाहर गई थी.'

गवाहों के बयानों के आधार पर एक अधिकारी ने बताया कि आरोपी ने मृतक की बहन और ड्यूटी पर मौजूद डॉक्टर डॉ. ईशा पर बंदूक तान दी थी. डॉ. ईशा उसकी बहन को पकड़कर नीचे झुक गईं, जिसके बाद आरोपी मौके से भाग गया. एक गवाह के अनुसार, वारदात के समय वार्ड में तीन और मरीज और उनके अटेंडेंट्स मौजूद थे.

यह भी पढ़ें: 12 से ज्यादा गोलियां दागकर करता था कत्ल, पुलिस ने कर दिया भाऊ गैंग का चैप्टर क्लोज

पुलिस ने घटना पर क्या कहा?

डीसीपी (शाहदरा) सुरेंद्र चौधरी ने बताया, 'वार्ड नंबर 24 में हुई घटना के बारे में जीटीबी एन्क्लेव पुलिस थाने में एक पीसीआर कॉल आई थी.' चौधरी के अनुसार, 'मौके पर पहुंचने पर पुलिस को पता चला कि रियाजुद्दीन नामक एक मरीज घायल हुआ है. बाद में डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.' डीसीपी ने कहा, 'हमलावर को पकड़ने के लिए टीम गठित की गई हैं. प्रथम दृष्टया मामला आपसी रंजिश का लग रहा है.'

गोलीबारी की घटना के बाद अस्पताल के 'रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन (RDA)' ने विरोध स्वरूप अनिश्चितकालीन हड़ताल कर दी. एक बयान में RDA ने कहा, 'हमारे अस्पताल परिसर में हाल ही में हुई एक दुखद घटना के प्रतिक्रियास्वरूप आरडीए ने सोमवार से अनिश्चितकालीन हड़ताल शुरू करने का निर्णय लिया है.'

एलजी पर बरसे दिल्ली सरकार के मंत्री

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा कि सभी अस्पतालों की सुरक्षा समीक्षा की जाएगी और किसी भी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी. भारद्वाज ने उपराज्यपाल वी के सक्सेना पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया कि उनके कार्यभार संभालने के बाद से राजधानी में कानून-व्यवस्था की स्थिति बद से बदतर हो गई है.

X (पहले ट्विटर) पर एक पोस्ट में सौरभ भारद्वाज ने कहा, 'उपराज्यपाल साहब आपके आने के बाद पिछले दो सालों में दिल्ली में कानून-व्यवस्था की स्थिति बद से बदतर होती जा रही है. अपराधियों में कानून का डर खत्म हो गया है. दिनदहाड़े अस्पतालों के अंदर गोलियां चल रही हैं... कभी तिहाड़ जेल के अंदर पुलिस के सामने हत्या हो जाती है और पुलिसकर्मी देखते रह जाते हैं. कभी किसी वकील को अदालत के सामने गोली मार दी जाती है. जंगपुरा में हमलावरों ने दिनदहाड़े एक बुजुर्ग व्यक्ति के घर में घुसकर उसकी बेरहमी से हत्या कर दी.' (एजेंसी इनपुट्स)

Read More
{}{}