trendingNow12254557
Hindi News >>crime
Advertisement

MP में दलित दंपत्ति से मारपीट, जूतों की माला पहनाई गई; फिर यूं चला कानून का चाबुक

मध्य प्रदेश के अशोक नगर जिले में एक बुजुर्ग दलित दंपत्ति के साथ कथित तौर पर मारपीट की गई और उन्हें जूतों की माला पहनाई गई. पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी. पुलिस ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि पीड़ित दंपत्ति का बेटा कथित तौर पर छेड़छाड़ की एक घटना में शामिल था.

MP में दलित दंपत्ति से मारपीट, जूतों की माला पहनाई गई; फिर यूं चला कानून का चाबुक
Stop
Shwetank Ratnamber|Updated: May 19, 2024, 03:08 PM IST

Ashok Nagar case: मध्य प्रदेश के अशोक नगर जिले में एक बुजुर्ग दलित दंपत्ति के साथ कथित तौर पर मारपीट की गई और उन्हें जूतों की माला पहनाई गई. पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी. पुलिस ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि पीड़ित दंपत्ति का बेटा कथित तौर पर छेड़छाड़ की एक घटना में शामिल था. स्थानीय प्रशासन के मुताबिक इस दंपत्ति से मारपीट की घटना मुंगावली थाना क्षेत्र के अंतर्गत किलोरा गांव में शुक्रवार को हुई.

सभी 10 आरोपी फरार-मामले की जांच जारी

पुलिस के अधिकारियों के मुताबिक मामले की जांच जारी है. पुलिस ने बताया कि आरोपियों की गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं. दुर्व्यवहार और प्रताड़ना के इस मामले में कुल 10 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है, ये सभी लोग फरार हैं. 

मुंगावली थाने के प्रभारी गब्बर सिंह गुर्जर ने कहा कि दंपत्ति का बेटा कथित तौर पर एक आरोपी की पत्नी से छेड़छाड़ में शामिल था. घटना के बाद इस दलित परिवार ने गांव छोड़ दिया था. उन्होंने बताया कि ये दंपत्ति हाल ही में गांव आया था.

खंभे से बांधकर हैवानियत इन धाराओं में मुकदमा दर्ज

अधिकारी ने बताया कि शुक्रवार को आरोपियों ने 65 वर्षीय दलित व्यक्ति और उनकी 60 वर्षीय पत्नी को कथित तौर पर एक खंभे से बांध दिया, उनके साथ मारपीट की और उन्हें जूतों की माला पहनाई.

उन्होंने बताया कि पीड़ित महिला की शिकायत पर पुलिस ने शनिवार को 10 लोगों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 147 (दंगा), 149 (सामान्य उद्देश्य के साथ गैरकानूनी सभा), 323 (जानबूझकर चोट पहुंचाना), 294 (अश्लील हरकत) और 506 (आपराधिक धमकी) के साथ-साथ अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति (अत्याचार निवारण) अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया है.

इस दंपत्ति के बेटे ने जो किया वो गलत था. कानून इसकी सजा उसे देता. लेकिन जिस तरह इन लोगों ने एक बुजुर्ग दंपत्ति के साथ ऐसा व्यवहार किया वो सभ्य समाज में स्वीकार नहीं किया जा सकता है. पुलिस का कहना है कि वो जल्द ही आरोपियों को पकड़कर इस मामले में पीड़ितों को इंसाफ दिलाएगी. इस घटना के बाद पीड़ित परिवार दहशत में है.

(इनपुट: न्यूज़ एजेंसी पीटीआई भाषा)

Read More
{}{}