Hindi News >>crime
Advertisement

Bundelkhand Gaurav Mahotsav: बुंदेलखंड गौरव महोत्सव में बम फटा, चार छात्रों की मौत से हड़कंप, मामले की जांच जारी

Bundelkhand Blast: बुंदेलखंड गौरव महोत्सव में धमाके से चार घरों के चिराग बुझ गए. पीड़ित परिजन सदमें में हैं. चारों ओर मातम पसरा है. वहीं, एक की हालत गंभीर बताई जा रही है. मौके पर पुलिस प्रशासन की कई टीमें अबतक मौजूद हैं. 

Bundelkhand Gaurav Mahotsav: बुंदेलखंड गौरव महोत्सव में बम फटा, चार छात्रों की मौत से हड़कंप, मामले की जांच जारी
Stop
Shwetank Ratnamber|Updated: Feb 15, 2024, 07:38 AM IST

Bundelkhand Gaurav Mahotsav explosion: यूपी की धार्मिक नगरी चित्रकूट में अचानक हुए बम धमाके में 4 लोगों की मौत हो गई. विस्फोट इतना भयंकर था कि एक युवक का शव उछलकर छत पर जाकर गिरा. चित्रकूट में चल रहे बुन्देलखंड गौरव महोत्सव में धमाका होने से ये हादसा हुआ है. दुर्भाग्यपूर्ण घटनाक्रम में कुछ छात्रों की मौत हो गई. इस धमाके की वजह का फिलहाल पता नहीं चल पाया है. वहीं धमाके को लेकर चित्रकूट पुलिस की जांच जारी है.

पुलिस प्रशासन मौके पर मौजूद

इस मामले को लेकर चित्रकूट के डीएम अभिषेक आनंद का कहना है, 'बुंदेलखंड के सभी जिलों में बुंदेलखंड गौरव महोत्सव का आयोजन किया गया था. इसके समापन के लिए आतिशबाजी का कार्यक्रम तय था. हमें सूचना मिली कि एक विस्फोट हुआ है. आतिशबाजी में जगह. दो लोग घायल हैं और दो लोगों की मौत हो गई है. घायलों को प्रयागराज मेडिकल कॉलेज रेफर किया गया है. '

मृतक बच्चों के परिजनो से मिलने एडीजी जोन प्रयागराज भानु भास्कर चित्रकूट जिला अस्पताल पहुंचे हैं. पीड़ित परिजनों से मुलाकात के दौरान उन्होंने अपनी संवेदनाएं जताई हैं. उनका कहना है कि सभी पहलुओं पर जांच की जा रही है अभी तक 3 लोगो के खिलाफ मुकदमा लिखा है और कुछ और जांच टीमें आ रही हैं. सारे तथ्यों की जांच कर आवश्यक कार्यवाही की जाएगी.

कैसे हुआ धमाका?

आपको बताते चलें कि बुंदेलखंड गौरव महोत्सव का आयोजन चित्रकूट इंटर कॉलेज कर्वी के मैदान में हो रहा था. बुधवार को दूसरे दिन सांस्कृतिक कार्यक्रम के बाद आतिशबाजी का प्रोग्राम था. मंच के पीछे बम रखे हुए थे. जिनमें अचानक विस्फोट हो गया. चार युवकों के चीथड़े उड़ गए. हादसे में असमय काल के गाल में समाए चार लोगों की शिनाख्त देर शाम तक हो पाई. मृतकों की हुई शिनाख्त कर्वी के मिशन चौराहा निवासी प्रभात पुत्र धर्मेंद्र, कर्वी माफी के विद्या नगर निवासी यश पुत्र विश्व प्रताप, पारस पुत्र कंशराज और मोहित पुत्र मुकेश के रूप मे हुई है. चारों छात्र थे और महोत्सव में घूमने गए थे.

{}{}