trendingNow12425879
Hindi News >>crime
Advertisement

हाईवे पर हैवानियतः कानपुर में मिली युवती की नग्न लाश, सिर कुचला; हाथ-पैर भी टूटा

Kanpur Highway Murder: कानपुर के NH-2 हाईवे पर एक अज्ञात महिला का अर्धनग्न अवस्था में शव मिलने से इलाके में सनसनी फैल गई है. बुधवार सुबह करीब 6:15 बजे एक राहगीर ने UP-112 को सूचना दी कि न्यू सिटी हॉस्पिटल के पास हाईवे पर एक महिला का शव पड़ा हुआ है.

हाईवे पर हैवानियतः कानपुर में मिली युवती की नग्न लाश, सिर कुचला; हाथ-पैर भी टूटा
Stop
Gunateet Ojha|Updated: Sep 11, 2024, 11:30 PM IST

Kanpur Highway Murder: कानपुर के NH-2 हाईवे पर एक अज्ञात महिला का अर्धनग्न अवस्था में शव मिलने से इलाके में सनसनी फैल गई है. बुधवार सुबह करीब 6:15 बजे एक राहगीर ने UP-112 को सूचना दी कि न्यू सिटी हॉस्पिटल के पास हाईवे पर एक महिला का शव पड़ा हुआ है. पुलिस मौके पर पहुंची और पाया कि महिला का चेहरा बुरी तरह से कुचला हुआ था, साथ ही उसके हाथ-पैर भी टूटे हुए थे.

रेप के बाद हत्या की आशंका

महिला की शिनाख्त नहीं हो पाई है. लेकिन घटनास्थल की स्थिति को देखते हुए पुलिस ने रेप के बाद हत्या की आशंका जताई है. शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है और पुलिस ने जांच शुरू कर दी है.

महिला को अकेले जाते हुए देखा गया

मौके पर कानपुर के पुलिस कमिश्नर अखिल कुमार और डीसीपी साउथ रविन्द्र कुमार भी पहुंचे. उन्होंने घटना की गंभीरता को देखते हुए इलाके में लगे सभी सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगालने के आदेश दिए हैं. हालांकि, घटना स्थल पर कोई सीसीटीवी कैमरा नहीं था. लेकिन पुलिस ने 3 किलोमीटर पीछे के कैमरों की जांच की है. जिसमें महिला को अकेले जाते हुए देखा गया है. पुलिस को मौके से महिला के कपड़े और चप्पल भी मिले हैं, जो सीसीटीवी में दिख रही महिला से मेल खाते हैं.

सीसीटीवी फुटेज की गहन जांच

फॉरेंसिक टीम ने घटना स्थल पर साक्ष्य जुटाने के लिए फोटोग्राफी और वीडियोग्राफी की है. फिलहाल, पुलिस ने शिनाख्त के लिए 3 टीमें गठित की हैं जो इलाके में जाकर लोगों से पूछताछ कर रही है और सीसीटीवी फुटेज की गहन जांच कर रही हैं. कानपुर और आसपास के जिलों के थानों से महिला की गुमशुदगी की रिपोर्ट के बारे में जानकारी ली जा रही है. अभी तक किसी भी थाने में ऐसी कोई रिपोर्ट दर्ज नहीं हुई है.

पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार

पुलिस इस मामले की गहराई से जांच कर रही है और पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार कर रही है. ताकि मौत का सही कारण पता चल सके. पुलिस अधिकारियों का कहना है कि सभी सबूतों के आधार पर जल्द ही उचित कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

अखिलेश यादव ने किया ट्वीट

घटना पर सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने एक्स पर अपनी में पोस्ट में कहा कि उत्तर प्रदेश में महिला अपराध की एक और दिल दहला देने वाली घटना में कानपुर के हाईवे पर एक महिला का सिर कटा, निर्वस्त्र शव मिला है. मृतका के साथ हुई बेरहम हिंसा और अत्यधिक शारीरिक पीड़ा के जो सबूत मिले हैं, नैतिकता कहती है कि उनका उल्लेख न किया जाए. मृतका के साथ हर संभव प्रताड़ना और दुष्कर्म के बाद हत्या की आशंका जताई जा रही है. इस दिशा में निष्पक्ष जांच होनी चाहिए और अपराधियों को चिन्हित कर, ऐसा दंड दिया जाना चाहिए जो मृतका को न्याय दिला सके. साथ ही पुलिस और सरकार को धता बताते हुए अपराध करने वालों के मन में भय उत्पन्न हो, जिससे ऐसे महिला-अपराधों की पुनरावृत्ति रोकी जा सके. आशा है कि भाजपा सरकार राजनीति से ऊपर उठकर इस घटना की निष्पक्ष जांच करवाएगी.

Read More
{}{}