trendingNow12258030
Hindi News >>crime
Advertisement

टारगेट पूरा करने के लिए बैंक के डिप्टी मैनेजर का कारनामा, जालसाजों के खोल दिए खाते

Bank News: अपना लक्ष्य पूरा करने के लिए डिप्टी मैनेजर ने यह करतूत की है. उसने जालसाजों के लिए फर्जी खाते खोल दिए. इसके बाद जब इसका खुलासा हुआ तो हड़कंप मच गया. अब इस बैंक कर्मचारी को गिरफ्तार कर लिया गया है.

टारगेट पूरा करने के लिए बैंक के डिप्टी मैनेजर का कारनामा, जालसाजों के खोल दिए खाते
Stop
Gaurav Prabhat Pandey|Updated: May 21, 2024, 11:20 PM IST

Fake Accounts In Bank: एक बेहद हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है जब हरियाणा से सटे गुरुग्राम की साइबर पुलिस ने निजी क्षेत्र के एक बैंक के उप प्रबंधक को मुंबई से गिरफ्तार किया है. बैंक कर्मी पर लक्ष्य पूरा करने के लिए जालसाजों के लिए कथित तौर पर फर्जी खाते खोलने का आरोप है. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि बैंक कर्मी ने कथित तौर पर करीब पांच फर्जी खाते खोले जिनमें साइबर ठगों ने लाखों रुपये जमा कराए.

असल में अधिकारियों ने बताया कि निजी बैंक की मुंबई शाखा में बतौर उप प्रबंधक कार्यरत युसूफ मोहम्मद को सोमवार को गिरफ्तार किया गया. एसीपी (साइबर) प्रियांशु दीवान ने बताया कि साइबर ठगों ने आरोपी बैंक उप प्रबंधक द्वारा उन्हें मुहैया कराए गए खाते में फर्जी तरीके से 19 लाख रुपये जमा कराए. अबतक आरोपी ने साइबर ठगों को करीब पांच खाते मुहैया कराए हैं. दीवान ने कहा अबतक हम इस मामले में पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर चुके हैं. 

45 लाख रुपये की ठगी..
उन्होंने यह भी बताया कि हमने पूर्व में साइबर ठगी में संलिप्त 12 बैंक कर्मियों को गिरफ्तार किया था. हम आरोपी से सवाल कर रहे हैं.’’ पुलिस के मुताबिक 10 नवंबर 2022 को एक शिकायत दर्ज कराई गई थी जिसमें शिकायतकर्ता ने फर्जी वेबसाइट के जरिये क्रिप्टोकरेंसी बाजार में निवेश करने के नाम पर 45 लाख रुपये की ठगी करने का आरोप लगाया था. उसने बताया कि प्राथमिकी गुरुग्राम साइबर अपराध (पूर्व) पुलिस थाना में दर्ज की गई थी.

लक्ष्य पूरा करने के लिए..
पुलिस ने यह भी बताया कि निरीक्षक सवित कुमार के नेतृत्व में टीम ने मामले की जांच की और सोमवार को मुंबई के अंधेरी निवासी मोहम्मद को गिरफ्तार किया. पुलिस ने बताया कि पूछताछ के दौरान आरोपी ने खुलासा किया कि लक्ष्य को पूरा करने के लिए उसने फर्जी बैंक खाते खोले और ठगों को उपलब्ध कराया. फिलहाल अब इस बैंक कर्मचारी को गिरफ्तार कर लिया गया है.

Read More
{}{}